अनंतनाग एनकाउंटर में मारा गया लश्‍कर का टॉप कमांडर बशीर लश्‍करी

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

श्रीनगर। जम्‍मू कश्‍मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने लश्‍कर-ए-तैयबा के टॉप कमांडर बशीर लश्‍करी को मार गिराया है। लश्‍करी के साथ लश्‍कर के दो और आतंकी भी मारे गए हैं। लश्‍करी के साथ ही बाकी आतंकी साउथ कश्‍मीर के अनंतनाग के दयालगाम में छिपे हुए थे। सेना की ओर से भी इसकी पुष्टि कर दी गई।

अनंतनाग एनकाउंटर में मारा गया लश्‍कर का टॉप कमांडर बशीर लश्‍करी

अच्‍छाबल आतंकी हमले में शामिल था लश्‍करी

पुलिस की ओर से जानकारी दी गई कि बशीर लश्‍करी और तीन आतंकी ब्रेंटी के एक घर में छिपे हुए थे। सुरक्षाबलों ने इलाके का घेराव कर लिया था और मुठभेड़ में लश्‍करी मारा गया है। बशीर लश्‍करी जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस के एसएचओ अहमद डार समेत पांच और पुलिस जवानों की हत्‍या में शामिल था। ये सभी 16 जून को अच्‍छाबल में हुए एक आतंकी हमले में मारे गए थे। लश्‍करी, लश्‍कर-ए-तैयबा का टॉप कमांडर था। बशीर लश्‍कर का A++ आतंकी था। यहां के कोकेरनाग का रहने वाला बशीर अक्‍टूबर 2015 से ही संगठन में सक्रिय था। बशीर के साथ ही दो और आतंकी मारे गए हैं। इनमें से एक आतंकवादी का नाम आजाद अहमद मलिक है और वह बिजबेहारा के अरवानी गांव का रहने वाला था। 10वीं कक्षा तक पढ़ा आजाद बी कैटेगरी का आतंकी था।

आतंकियों ने लोगों को बनाया ह्यूमन शील्‍ड

अनंतनाग में जो एनकाउंटर शनिवार को खत्‍म हुआ वह रात 2:30 बजे शुरू हुआ था। सेना और सुरक्षाबलों सुबह 11:20 मिनट पर आतंकियों के साथ संपर्क करने में सफल हो पाए। एनकाउंटर के दौरान होने वाली पत्‍थरबाजी से भी काफी मदद मिली और यहां तक कि गांववाले आतंकियों के करीब न आने के लिए सुरक्षाबलों को धमकी तक दे रहे थे। अनंतनाग में जो एनकाउंटर हुआ है उसमें 44 वर्ष की एक महिला ताहिरा बेगम की भी मौत हो गई है। दोनों तरफ से हुई फायरिंग में एक महिला की मौत हो गई जिसका नाम ताहिरा बेगम है। अधिकारियों ने बताया कि ताहिरा बेगम फायरिंग में घायल हो गई थीं और उन्‍हें तुरंत अस्‍पताल ले जाया गया और यहां पर उनकी मौत हो गई। अधिकारियों के मुताबिक सर्च ऑपरेशन उस समय एनकाउंटर में बदल गया जब आतंकियों ने घर के लोगों को ह्यूमन शील्‍ड के तौर पर प्रयोग करना शुरू कर दिया। एक और नागरिक के भी इसमें मारे जाने की खबरें हैं।  

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Top Lashkar commandar Bashir Lashkari along with 2 terrorists have been killed in Anantnag, Kashmir.
Please Wait while comments are loading...