जम्मू कश्मीर: मारे गए 7 आतंकी, 3 घुसपैठ की कोशिशें नाकाम, 1 जवान शहीद

Subscribe to Oneindia Hindi

श्रीनगर। कश्मीर में रविवार को सुरक्षाबलों को आतंकियों के हमलों और घुसपैठ का सामना करना पड़ा। पुंछ इलाके में आतंकियों ने आर्मी बेस पर हमला किया, उधर एलओसी पर सुरक्षाबलों और घुसपैठियों के बीच गोलीबारी हुई। इन घटनाओं में कुल सात आतंकी ढेर हो गए। आतंकी हमले में एक जवान शहीद हो गया।

READ ALSO: सात दिन के अंदर शांति बहाली के लिए क्या है राजनाथ सिंह का 'कश्मीर प्लान'

kashmir

पुंछ इलाके में आर्मी बेस पर हमला

रविवार की सुबह में पुंछ में आर्मी के 93 ब्रिगेड हेडक्वार्टर के पास पुलिस पेट्रोल पर आतंकियों ने अचानक गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद पुलिस की जवाबी कार्रवाई में तीन आत्मघाती हमलावर मारे गए। इस घटना में हवलदार राजिंदर कुमार शहीद हो गए।

पुलिस से मुठभेड़ के दौरान आतंकी दो ग्रुप में बंट गए। एक ग्रुप निर्माणाधीन सचिवालय के बिल्डिंग में गया और दूसरा ग्रुप मोहम्मद नजीर मीर के घर में घुस गया और परिवार को बंधक बना लिया।

कमांडो ऑपरेशन में परिवार को सुरक्षित बचा लिया गया। इस कार्रवाई में पुलिस के दो सिपाही, आर्मी के दो जवान और एक नागरिक घायल हो गए।

मारे गए आतंकियों के पास से ग्रेनेड सहित भारी मात्रा में गोला बारूद मिले। इलाके में और आतंकियों की तलाश में आर्मी का कॉम्बिंग ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

तीन घुसपैठ की कोशिशें नाकाम, मारे गए चार आतंकी

कश्मीर के उत्तरी इलाके में आतंकियों ने तीन इलाके से घुसपैठ की कोशिशें कीं जिनको सुरक्षाबलों ने नाकाम कर दिया। सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच गोलीबारी रातभर चलती रही। घटना में चार आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया।

READ ALSO: कर्फ्यू हटते ही कश्मीर में भड़की हिंसा, अब तक हो चुकी हैं इतनी मौतें

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
In jammu and Kashmir three infiltration bids by militants foiled on Sunday. In police operations total seven militants killed.
Please Wait while comments are loading...