राजस्थान में 500 और 50 रुपये के नकली नोटों के साथ तीन गिरफ्तार

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

जयपुर। नोटबंदी का फैसला लागू होने के बाद नकली नोटों के सौदागर लगातार बढ़े हैं। शनिवार को राजस्थान के भरतपुर जिले में पुलिस ने 5300 रुपये के नकली नोटों के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया। ये तीनों 50 रुपये और पांच सौ रुपये के नए नोट की नकली करंसी लेकर जा रहे थे। पुलिस ने बताया कि आरोपी इन नकली नोटों के जरिए पहाड़ी एरिया में दुकानों से सामान खरीदने की कोशिश कर रहे थे।

राजस्थान में 500 और 50 रुपये के नकली नोटों के साथ तीन गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक, नकली नोट को पहचान कर एक दुकानदार ने पुलिस को इसकी सूचना दे दी। जिसके बाद तत्काल तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। उनके पास 500 रुपये के 10 नकली नोट और 50 रुपये के 6 नकली नोट बरामद हुए हैं। आरोपियों की पहचान मोहम्मद नौशाद, नूर मोहम्मद और इकबाल के रूप में हुई है। पुलिस पूछताछ में उन्होंने बताया कि नकली नोट वे दिल्ली से खरीदकर लाए थे।

पढ़ें: इस्तांबुल में नए साल के जश्न के बीच नाइटक्लब में हमला, कई घायल

पहाड़ी पुलिस थाना के एएसआई धर्मपाल ने कहा, 'वे दिल्ली से नकली नोट लेकर आए थे। एक दुकानदार ने हमें उनके बारे में जानकारी दी थी। फिलहाल आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत केस दर्ज करके तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया है।' बता दें कि नोटबंदी के बाद जब आरबीआई ने नए नोट जारी किए तब दावा किया गया था कि नए नोटों की नकल करके जाली नोट बनाना बेहद कठिन काम है। लेकिन अपराधियों ने यहां भी सरकार को गच्चा दे दिया और चंद दिनों के अंदर ही नकली नोट ले आए।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Three arrested with fake notes in Rajasthan's Bharatpur.
Please Wait while comments are loading...