26 जनवरी पर पालतू कुत्तों से हमला कर सकते हैं आतंकी: रिपोर्ट

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस की तैयारियां जोरों पर हैं तो वहीं खुफिया एजेंसिया सुरक्षा को लेकर सतर्क हैं। 26 जनवरी पर देशभर में समारोह के आयोजनों को देखते हुए सुरक्षा को लेकर खुफिया एजेंसियों ने आतंकियों के खतरनाक मंसूबों को लेकर रिपोर्ट दी है। खुफिया एजेंसियों ने चिंता जताई है कि इस बार सुरक्षा में सेंध लगाने के लिए आतंकी पालतू जानवरों का इस्तेमाल कर सकते हैं। एजेंसियों ने रिपोर्ट दी है कि आतंकी पालतू जानवरों को सर्जरी के जरिए बमों से लैस कर देंगे। फिर इन जानवरों को गणतंत्र दिवस समारोह में धमाके के लिए इस्तेमाल करने की कोशिश की जाएगी।

26 जनवरी पर पालतू कुत्तों से हमला करा सकते हैं आतंकी

खुफिया एजेंसियों ने दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद और देश के बड़े शहरों में गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान जानवरों का इस्तेमाल कर हमले की आशंका जताई है। एंजेसियों का कहना है कि कुत्ता, बिल्ली और खरगोश को इसके लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। एंजेसियों का कहना है कि सर्जरी के जरिए तो पशुओं के अंदर बम रखा ही जा सकता है, सर्दी होने के चलते जानवरों को पहनाए जाने वाले स्वेटर के अंदर भी विस्फोटक लगाया जा सकता है। डीएनए की खबर के अनुसार, सीरिया में आईएसएस के लड़ाकों ने पशुओं और पक्षियों को हमले के लिए इस्तेमाल किया है और कई सरकारी बिल्डिंगों को निशाना बनाया है। ऐसे में आतंकी संगठन वही तरीका भारत में भी अपना सकते हैं। इस बात की आशंका खुफिया एजेंसियों को है।

खुफिया एंजेसियों की रिपोर्ट के बाद सुरक्षा को लेकर सुरक्षाकर्मियों को अतिरिक्त सतर्कता बरतने के आदेश दिए गए हैं। एयरपोर्ट और ट्रेन आदि में पालतू पशुओं और खिलौनों आदि की जांच के आदेश दिए गए हैं। सुरक्षा एजेंसियों द्वारा जारी अलर्ट के बाद गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा की व्यापक तैयारी शुरू कर दी है। दिल्ली पुलिस के बडे़ अधिकारियों की सुरक्षा एजेंसियों के साथ बैठकें शुरू हो गई हैं। राजपथ पैरा-मिलिट्री फोर्स की तैनाती कर दी गई है। बड़े शहरों में सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए जा रहे हैं। 

पढ़ें- आपका पालतू कुत्ता बन सकता है बलात्कारियों से आपका रक्षक

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Terrorists could use pets as suicide bombers for attack on republic day
Please Wait while comments are loading...