पीएम मोदी के टाउनहॉल की 10 बातें, पढ़िए क्या-क्या होगा इसमें

Subscribe to Oneindia Hindi

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पहली बार देशवासियों से टाउनहॉल स्टाइल में बातचीत करने जा रहे हैं। आइए जानते हैं इस इवेंट की 10 बातें-

1- यह अपनी तरह का पहला प्रयोग है, जिसमें देश के विभिन्न हिस्सों से आए लोगों को पीएम मोदी से बात करने का मौका मिलेगा।

2- यह टाउनहॉल इवेंट भारत सरकार की वेबसाइट माईजीओवी (MyGov) की तरफ से आयोजित किया जा रहा है।

3- यह टाउनहॉल नई दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम कॉम्प्लैक्स में आयोजित किया जाएगा।

4- इस इवेंट में बहुत सारे मंत्री और वरिष्ठ सरकारी अधिकारी आएंगे।

modi

5- इस टाउनहॉल में माईजीओवी की तरफ से शुरू की जा रही अन्य स्कीम या योजनाओं के बारे में भी बताया जाएगा। साथ ही माईजीओवी की तरफ से आयोजित कराई गई प्रतियोगिताओं के विजेता के नाम की भी घोषणा की जाएगी। माईजीओवी ने एक भारत श्रेष्ठ भारत, नागरिकों का कर्तव्य, गवर्नेंस प्रतियोगित और इंडिया अफ्रीका प्रतियोगिता का आयोजन किया था।

6- इस टाउहॉल में चार सेशन होंगे। पहला सेशन होगा 'डू' (DO), जिसमें डिजाइन इनोवेशन, ईग्रीटिंग्स, पोल, और सर्वे आदि पर माईजीओवी की तरफ से कराई गई प्रतियोगिताओं पर बात होगी।

7- दूसरा सेशन होगा डिस्कस (Discuss), जिसमें अधिकारी और माईगोओवी को अपना योगदान देने वालों के बीच में ब्रेनस्टॉर्मिंग आइडिया पर चर्चा होगी और अनुभव साझा किए जाएंगे।

8- तीसरे सेशन में माईजीओवी का इस्तेमाल करने वाले यूजर के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए नए तरीकों पर विचार किया जाएगा। साथ ही माईजीओवी के नई फीचर्स लाए जाने की बात भी इसी में की जाएगी। इसके लिए जो पैनल बनाया जाएगा, उसमें सोशल मीडिया के प्रतिनिधि, माईजीओवी के यूजर, माईजीओवी में अपना योगदान देने वाले सांसद और साथ ही इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी होंगे।

9- चौथा सेशन होगा डिस्सेमिनेट (Disseminate), जिसमें मीडिया के लोग और केन्द्र सरकार के कुछ वरिष्ठ मंत्री उपस्थित होंगे।

10- यह इवेंट टाउनहॉल स्टाइल में पीएम मोदी के संबोधन के साथ समाप्त होगा।

 

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
prime minister narendra modi will interact with citizens of india by a townhall style event in indra gandhi staduum complex in new delhi.
Please Wait while comments are loading...