ये हैं दोस्ती की 10 ऐसी जोड़ियां, जिनकी मिसालें देते हैं लोग

Subscribe to Oneindia Hindi

आज फ्रेंडशिप डे है और इस मौके पर हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे लोगों के बारे में, जिन्होंने दोस्ती की एक मिसाल कायम की है।

इसमें न सिर्फ वास्तविक दुनिया के नाम है, बल्कि फिल्मी दुनिया के नाम भी हैं, जिन्हें दोस्ती के प्रतीक के रूप में मशहूर हैं। आइए जानते हैं इनके बारे में-

1- मोदी-ओबामा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बराक ओबामा की दोस्ती कितनी गहरी है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वे दोनों जब भी मिलते हैं तो एक दूसरे को गले से लगा लेते हैं। दोनों फोन पर लगातार एक दूसरे के संपर्क में रहते हैं।

2- मुन्ना-सर्किट

यूं तो मुन्ना भाई और सर्किट की दोस्ती का किस्सा फिल्मों का है, लेकिन असल दुनिया में भी लोग इस दोस्ती की मिसाल देते हैं। मुन्ना-सर्किट की जोड़ी दिखाती है कि दोस्ती में अपने दोस्त के लिए क्या-क्या करना चाहिए।

3- सलमान खान-शाहरुख खान

यूं तो सलमान और शाहरुख के फिल्मी करियर के चलते इनके बीच प्रतियोगिता बनी रहती है, लेकिन इन सबसे दूसरे ये दोनों अब अच्छे दोस्त बनते जा रहे हैं। कई बार वे एक साथ स्टेज पर नजर आते हैं और फिल्मों का प्रमोशन भी करते हैं।

4- लालू-नीतीश

लालू-नीतीश की दोस्ती तब से है, जब 1975 में देश में आपातकाल लगा था। यूं तो बीच में कुछ समय के लिए लालू-नीतीश की दोस्ती में दरार आई थी, लेकिन बिहार चुनाव ने दोनों को एक बार फिर से एक ही मंच पर खड़ा कर दिया और पूरे देश ने उनकी दोस्ती देखी।

5- जय-वीरू

कहने के लिए तो जय-वीरू सिर्फ फिल्मी दुनिया के दोस्त हैं, लेकिन असल दुनिया में भी जब जय (अमिताभ बच्चन) और वीरू (धर्मेन्द्र) मिलते हैं तो काफी अच्छे से पेश आते हैं। हाल ही में एक टीवी शो के दौरान जब वे छोटे पर्दे पर दिखे तो जय-वीरू के अंदाज में ही दिखे।

6- नसिरुद्दीन शाह-ओम पुरी

नसिरुद्दीन शाह और ओम पुरी पिछली शताब्दी के आठवें दशक के दौर में उभर कर सामने आए थे। ओमपुरी की सफलता के बारे में उनके मित्र नसिरुद्दीन शाह से ज्यादा और कोई नहीं जानता। दोनों की मुलाकात नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में हुई थी।

7- सचिन- विनोद कांबली

सचिन तेंदुलकर और विनोद कांबली बचपन में काफी अच्छे दोस्त थे, लोग उनकी तारीफ भी खूब किया करते थे। हालांकि, अब दोनों की दोस्ती के बीच दरार आ चुकी है, जिसके लिए विनोद कांबली सचिन तेंदुलकर को जिम्मेदार मानते हैं।

8- रणवीर सिंह और अर्जुन कपूर

इन दिनों रणवीर सिंह और अर्जुन कपूर की दोस्ती के चर्चे खूब मशहूर हो रहे हैं। फिल्मों के कई कार्यक्रमों में भी दोनों एक साथ देखे जाते हैं।

9- गौरी और सुजैन

शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान और सुजैन की दोस्ती भी लोगों से छुपी नहीं है। सुजैन एक फिल्मी सितारे की पत्नी होने के साथ-साथ एक क्वालिफाइड इंटीरियर डिजाइनर हैं।

10- दीपिका और साहाना गोस्वामी

दीपिका और साहाना गोस्वामी अपने करियर की शुरुआत से ही एक दूसरे की दोस्त रही हैं। वो दोनों एक साथ स्कूबा डाइव करती थीं। उनकी दोस्ती की भी फिल्मी दुनिया में मिसाल दी जाती है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The ten friends couple who are the examples of a beautiful relationship that is called friendship. See in photos.
Please Wait while comments are loading...