मिलिए ऐसे विधायक से जिन्होंने फिजिक्स और मैथ पढ़कर हासिल की बी कॉम की डिग्री

जलील खान से पूछा गया कि क्या वह कॉमर्स की पढ़ाई में रुचि रखते थे और चार्टर्ड एकाउंटेंट बनना चाहते थे तब उन्होंने कहा कि उन्होंने कॉमर्स की पढ़ाई की क्योंकि वह गणित और फिजिक्स में रुचि रखते थे।

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। क्‍या आपने कभी सुना है कि बैचलर ऑफ कॉमर्स (बी. कॉम) में गणित (Maths) और भातिक विज्ञान (Physics) की पढ़ाई होती है। नहीं ना! लेकिन एक विधायक जी ऐसे भी है जिन्‍होंने यह दावा किया है कि उन्‍होंने बी. कॉम में गणित और भौतिक विज्ञान की पढ़ाई की। इतना ही नहीं उन्‍होंने बी.कॉम की पढ़ाई ही सिर्फ इसलिए की क्‍योंकि उनकी रुचि गणित और भौतिक विज्ञान में थी। जी हां आंध्र प्रदेश की तेलगुदेशम पार्टी के विधायक जलील खान ने एक टीवी इंटरव्‍यू में अपनी शैक्षिक योग्यता पर बात करते हुए कहा।

मिलिए ऐसे विधायक से जिन्होंने फिजिक्स और मैथ पढ़कर हासिल की बी कॉम की डिग्री
VIDEO: त्रिपुरा विधानसभा में स्‍पीकर का माइक छीनकर भागे विधायक जी

इंटरव्‍यू में जलील खान से पूछा गया कि क्या वह कॉमर्स की पढ़ाई में रुचि रखते थे और चार्टर्ड एकाउंटेंट बनना चाहते थे तब उन्होंने कहा कि उन्होंने कॉमर्स की पढ़ाई की क्योंकि वह गणित और फिजिक्स में रुचि रखते थे। इंटरव्यू लेने वाला रिपोर्टर, जो कि खुद एक बी. कॉम ग्रेजुएट था, उसने विधायक को सही करने का प्रयास करते हुए कहा कि बी. कॉम में फिजिक्स और गणित विषय नहीं पढ़ाए जाते हैं। लेकिन विधायक खान ने पूरे आत्मविश्वास के साथ कहा कि उन्होंने बी. कॉम में विज्ञान विषयों की पढ़ाई की है।
जलील खान ने रिपोर्टर को ही समझा दिया और पूछ बैठे कि किसने कहा कि ये बी. कॉम में नहीं पढ़ाए जाते हैं? एकाउंट का मतलब फिजिक्स और मैथ्स होता है न? शायद, आप भूल चुके हो। वे इतने पर ही नहीं रुके और कह गए कि उन्होंने गणित में 100 में से 100 अंक हासिल किए थे और वे बचपन से इस विषय में शानदार थे। उन्होंने कहा कि मुझे तो कैलकुलेटर की जरूरत भी नहीं होती थी। विधायक जी का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है और लोग उनका मजाक बना रहे हैं। उल्‍लेखनीय है कि जलील खान वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के टिकट पर विजयवाड़ा पश्चिम विधानसभा सीट से निर्वाचित हुए थे, लेकिन बाद में वह पार्टी बदलकर टीडीपी में शामिल हो गए।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A legislator of the ruling party in Andhra Pradesh claimed to have studied physics and mathematics in his Bachelors of Commerce (B.Com) programme.
Please Wait while comments are loading...