PDP के दिग्गज नेता दिया इस्तीफा, मोदी-महबूबा पर लगाए गंभीर आरोप

Subscribe to Oneindia Hindi

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की नीतियों पर सवाल उठाते हुए पीडीपी के दिग्गज और संस्थापक सदस्य तारिक हमीर कर्रा ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। यही नहीं, तारिक हमीद ने लोकसभा की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है।

Tariq Hameed Karra

श्रीनगर-बड़गाम लोकसभा सीट से सांसद तारिक हमीद ने पीडीपी पर आरएसएस से मिलीभगत का आरोप लगाते हुए गुरुवार को पार्टी छोड़ने का ऐलान किया। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा, 'पीडीपी अब आरएसएस के फासीवादी एजेंडे पर उसकी सहयोगी के तौर काम कर रही है।'

पढ़ें: शिवपाल यादव के सपा से 'तलाक' के पीछे हैं ये 7 वजहें

कश्मीर में गठित करेंगे तीसरा मोर्चा
पीडीपी से इस्तीफा देने के बाद कर्रा राज्य में कांग्रेस के दो बड़े नेताओं के साथ मिलकर 'तीसरा मोर्चा' गठित करने की योजना बना रहे हैं। यह मोर्चा राज्य में पीडीपी और नेशनल कॉन्फ्रेंस के विकल्प के तौर पर उभरेगा।

बीजेपी-पीडीपी गठबंधन पर जताई नाराजगी
18 पेजों के इस्तीफे में कर्रा ने महबूबा पर कश्मीर घाटी में भड़की हिंसा को सुलझाने में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया और बीजेपी के साथ गठबंधन पर भी नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि घाटी में जिस तरह क्रूरता बढ़ी है उससे उनका सिर शर्म से झुक गया है और वह अब पीडीपी के साथ नहीं रह सकते।

पढ़ें: शिवपाल यादव ने सपा और यूपी सरकार के सभी पदों से दिया इस्तीफा

घाटी में हिंसा के लिए सरकार को कोसा
तारिक हमीद कर्रा ने कश्मीर हिंसा में 80 लोगों की मौत और हजारों के घायल होने के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार को भी आड़े हाथों लिया और कहा कि केंद्र सरकार कश्मीर की आग में घी डालने का काम कर रही है।

पढ़ें: 15 मिनट की बातचीत में चाचा शिवपाल से क्या बोले CM अखिलेश यादव?

2004 में पहली बार बने थे विधायक
2004 में विधायक के तौर पर अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत करने वाले कर्रा ने साल 2014 के लोकसभा चुनावों में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के मुखिया फारूक अब्दुल्ल को हराकर कश्मीर में इतिहास रचा था।

अलग करेंसी की मांग उठाई थी
साल 2006 में तारिक हमीद कर्रा ने पीडीपी की अगुवाई वाले गठबंधन की सरकार में वित्त मंत्री रहते हुए जम्मू-कश्मीर के लिए अलग करेंसी चलाए जाने का सुझाव दिया था। बीते लोकसभा चुनावों में उन्होंने हलफनामे में अपनी संपत्ति करीब 100 करोड़ से ज्यादा की बताई है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Tariq Hameed Karra resigned from PDP as well as the Lok Sabha, Slams modi government and mehbooba mufti for kashmir unrest.
Please Wait while comments are loading...