ताजमहल पर बड़ा खतरा, ISIS ने जारी किया पूरा प्लान

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। यूपी की राजधानी लखनऊ में खतरनाक आतंकी संगठन आईएसआईएस की दहशत के बाद अब आगरा के ताजमहल पर आतंकी साया मंडरा रहा है। खुफिया सूत्रों के मुताबिक आईएसआईएस ने एक ग्राफिक जारी किया है, जिसमें उसने भारत के लिए खतरनाक प्लानिंग की है। आतंकी संगठन ने एक ग्राफिक में अरबी भाषा में लिखा है, आगरा इस्तशहादी या शहीद के साधक...। इसका मतलब है कि आईएसआईएस के निशाने पर अब आगरा का ताजमहल है।

taj mahal

14 मार्च 2017 की टेलेग्राम पर पोस्ट कर जारी किए गए इस ग्राफिक में आईएसआईएस का एक लड़ाका बंदूक पकड़े खड़ा है। ग्राफिक में एक वैन भी है जो ताजमहल की ओर मुंह करके खड़ी है। इस ग्राफिक को देखकर ये संकेत मिल रहे हैं कि आईएस इस वैन को ताजमहल में घुसाकर आत्मघाती हमले जैसी बड़ी साजिश की फिराक में है। ग्राफिक में ताजमहल के प्रतीक के साथ लिखा, 'नया टारगेट'।

भारत में दहशत फैलाने की फिराक में आईएस

आपको बता दें कि खुफिया सूत्रों के मुताबिक आईएसआईएस भारत में आतंकी साजिश की कोशिश में लगा है। इसके लिए यह संगठन भारत में रिक्रूटमेंट विंग के जरिए युवाओं को अपनी ओर आकर्षित करने की भी कोशिश कर रहा है। खुफिया एजेंसियों से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि जारी किया गया ग्राफिक भारत में आईएसआईएस की घुसपैठ का एक और संकेत है।

अधिकारियों के मुताबिक हाल ही में भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन में हुए धमाके में भी आईएस की ही साजिश के सुराग मिले हैं। हालांकि इस धमाके की जांच अभी चल रही है और पुख्ता तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता। अधिकारियों का कहना है कि आईएसआईएस ताजमहल के जरिए भारत में आतंकी साजिश रचकर पूरी दुनिया में अपनी दहशत फैलाना चाहता है। ये भी पढ़ें- ताजमहल की वजह से नहीं हो रही 2000 लड़के-लड़कियों की शादी, सीएम से भी कर चुके शिकायत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Target Taj Mahal: Here is what the ISIS has in mind.
Please Wait while comments are loading...