'हाफिज सईद पाकिस्तान का असली प्रधानमंत्री'

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली| पाकिस्तान के आतंकवाद रवैये से केवल भारत ही नहीं बल्कि खुद उसके देशवासी भी त्रस्त हैं। ऐसा हम नहीं कह रहे हैं बल्कि ऐसा कहना है पाकिस्तान में जन्मे कनाडाई लेखक तारिक फतह का।

फिर से चर्चा में महात्मा गांधी की ग्लैमरस पोती मेधा, देखें तस्वीरें

जिन्होंने इंडिया टीवी के मशहूर शो 'आप की अदालत' में कहा कि जमात-उद-दावा का प्रमुख और आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का संस्थापक हाफिज सईद तो पाकिस्तान का असली प्रधानमंत्री है।

हाफिज सईद ने फिर उगला जहर कहा, युद्ध के लिए तैयार नहीं इंडिया

तारिक ने कहा कि ऐसे ही लोगों के कारण पाकिस्तान के लोग गम सह रहे हैं, जमात-उद-दावा के सैनिकों ने 10 महीने में 30 लाख बंगालियों की हत्या की थी, वे बलूच युवाओं को विमान से फेंक सकते हैं, लड़कियों के साथ रेप कर सकते हैं, वो इंसान नहीं हैं।

बलूचिस्तान में नरसंहार

1971 के युद्ध के बाद जब करीब 90 हजार पाकिस्तानी युद्ध बंदियों को इंदिरा गांधी ने छोड़ा तो उन्हें पाकिस्तान की सेना ने 1973 से 1975 तक बलूचिस्तान में  नरसंहार करने के लिए तैनात कर दिया था।

अपनी अश्लील फोटो पर बोलीं सोफिया.. बाबा रामदेव से ज्यादा कपड़े पहनती हूं...

हालांकि तारिक ने कहा कि पाकिस्तान का जन्म ही गलत ढंग से हुआ है, पाकिस्तान का गठन हमारे साथ एक बहुत बड़ा मजाक है। पाकिस्तान को उत्तर प्रदेश और बिहार के नवाबों ने पैदा किया जो लोकतंत्र से डरे हुए थे। उन्हें नेपाल की सीमा पर पाकिस्तान बनाना चाहिए था लेकिन इसकी जगह वे पाकिस्तान पंजाब के बाहर बनाया जिसमें मुस्लिम लीग हार गया।

पाकिस्तान की सेना ने जबरन किया बलूचिस्तान पर कब्जा

तारिक ने शो में ये भी कहा कि बलूचिस्तान स्वतंत्र था और पाकिस्तान की सेना ने उसे 1947 में जबरन कब्जे में ले लिया। इन सबका दंश जनता झेल रही है। आपको बता दें कि तारिक फतह लेखक, आंदोलनकारी और मुस्लिम कनाडियन कांग्रेस के संस्थापक हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The Pakistani writer Tarek Fatah described Jamaat ud Dawah chief Hafiz Saeed as the real Prime Minister of Pakistan and Hizbul Mujahideen chief Syed Salahuddin as the real Defence Minister of Pakistan.
Please Wait while comments are loading...