LIVE: जयललिता की हालत नाजुक, दुआओं का दौर जारी

Subscribe to Oneindia Hindi

चेन्नई। एआईएडीएमके प्रमुख और अम्मा के नाम से लोकप्रिय तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता की सर्जरी हो चुकी है। पहली बार अपोलो अस्पताल ने बयान जारी करते हुए कहा है कि जयललिता की हालत बेहद नाजुक है।

अपोलो हॉस्पिटल की तरफ से जारी प्रेस रिलीज में इस बात की जानकारी दे गई है कि अपोलो और एम्‍स के डॉक्‍टर अभी भी जयललिता का इलाज कर रहे हैं। कुछ टीवी चैनल पर जयललिता के निधन की जो खबरें चल रही हैं वो पूरी तरह से गलत हैं। सूचना एवं प्रसारण मंत्री वेंकैया नायडू चेन्नई के अपोलो अस्पताल पहुंचे और जयललिता की सेहत का हाल जाना। फिलहाल केंद्रीय मंत्री अस्पताल से निकल चुके हैं।

आपको बता दें कि एआईएडीएमके के मुख्‍यालय पर झंडा झुका दिया गया था। झंडा क्‍योंकि शोक के समय ही झुकाया जाता है तो लोगों को लगा कि जयललिता से संबंधित कोई दुखद खबर है। इसके बाद ही उनके निधन की अफवाह मीडिया में आने लगी जोकि बाद में गलत निकली।

वहीं, उनकी तबीयत को लेकर लंदन के वरिष्ठ डॉक्टर प्रोफेसर रिचर्ड बेले का बयान आया है। उन्होंने बताया कि जयललिता की तबीयत बेहद गंभीर है। उन्हें वर्ल्ड क्लास ट्रीटमेंट दिया जा रहा है। अपोलो और एम्स के बड़े डॉक्टर उनकी सेहत पर नजर रख रहे हैं।

jayalalithaa

सीएम जयललिता की गंभीर हालत के मद्देनजर तमिलनाडु में दो आईपीएस अधिकारियों को आपातकालीन पोस्टिंग दी गई है। कानून-व्यवस्था बनाए रखने को लेकर ये कदम उठाया गया है।

आईपीएस अधिकारी एमसी सरंगन जो वर्तमान में आईजी ऑफ टेक्निकल सर्विसेज और दूसरे आईजी रैंक के अधिकारी जयरामन को आपातकालीन पोस्टिंग देते हुए चेन्नई में आईजी पुलिस लॉ एंड ऑर्डर बनाया गया है।

अपोलो हॉस्पिटल में भर्ती तमिलनाडु की पूर्व मुख्‍यमंत्री जयललिता की हालत और हॉस्पिटल के बाहर जमा भीड़ को देखते हुए अपोलो में भर्ती अन्‍य मरीजों को दूसर जगह पर शिफ्ट किया जा रहा है।

सूचना एवं प्रसारण मंत्री वेंकैया नायडू चेन्नई के अपोलो अस्पताल पहुंचे और जयललिता की सेहत का हाल जाना। फिलहाल केंद्रीय मंत्री अस्पताल से निकल चुके हैं। वहीं तमिलनाडु के गवर्नर भी हालात को देखते हुए चेन्नई में ही रुके हुए हैं। अस्पताल के बाहर समर्थकों की भारी भीड़ जमा है।

कैसी हैं जयललिता? जानिए अम्मा की हेल्थ के बारे में ये 10 बातें

तमिलनाडु के गवर्नर ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह को जानकारी दी है कि राज्य में कानून-व्यवस्था पूरी तरह नियंत्रण में है। कानून-व्यवस्था को लेकर किसी तरह की कोई समस्या नहीं है। केंद्र ने अपोलो अस्पताल के लिए डॉक्टरों की स्पेशल टीम भेज दी है।

वहीं कर्नाटक सड़क परिवहन निगम ने अस्थायी रूप से तमिलनाडु के लिए बस सेवाओं को निलंबित कर दिया गया है। तमिलनाडु में तनाव को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था भी बढ़ा दी गई है।

तिरुवन्नामलाई में कुछ बसों के ऊपर पत्थर फेंके जाने के बाद परिवहन निगम ने एहतियात बरतते हुए बस सेवाओं को निलंबित करने का फैसला लिया है। बस सेवाएं कब बहाल होंगी, इसे लेकर अभी कुछ नहीं बताया गया है।

सीएम जयललिता #ECMO सपोर्ट पर, दुआओं का दौर जारी

वहीं कर्नाटक-तमिलनाडु सीमा पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए भारी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। अपोलो अस्पताल के बाहर भी बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है।

रात तकरीबन 9 बजकर 40 मिनट पर वैकेंया नायडू ने पीएम मोदी से बात कर उन्हें अम्मा की हालत से अवगत कराया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Tamilnadu CM Jayalalithaa admitted at the Apollo Hospital after she suffered a cardiac arrest on Sunday.
Please Wait while comments are loading...