पाकिस्तानी लड़की ने सुषमा से क्यों कहा, काश आप हमारी पीएम होती

Written By: Amit
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। सुषमा स्वराज सोशल मीडिया पर एक पॉपुलर चेहरा हैं और कई बार विदेश मंत्री ने ट्विटर के जरिए लोगों की मदद की हैं। यही वजह है कि सोशल मीडिया पर सुषमा स्वराज की फैन फॉलोइंग बहुत अच्छी है। इस बार मामला पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से जुड़ा है, जहां सुषमा स्वराज की मदद से एक लड़की इतनी खुश हो गयी कि उसने यहां तक कह दिया, 'काश आप हमारे देश की प्रधानमंत्री होती'।

ट्वीट कर सुषमा स्वराज से मांगी मदद

ट्वीट कर सुषमा स्वराज से मांगी मदद

दरअसल एक पाकिस्तानी लड़की हिजाब आसिफ को भारत में मेडीकल ट्रीटमेंट के लिए आना था लेकिन उसके लिए वीजा में दिक्कत आ रही थी। आसिफ ने भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से इस मामले में मदद मांगी तो तुरंत उसकी मदद की गई। आसिफ ने ट्वीट कर कहा, 'डियर मैम, इस्लामाबाद में डिप्टी हाई कमीश्नर से मरीज की वर्तमान हालत के बारे में बताया तो उन्होंने कि यह आप पर निर्भर करता है। अगर आप अनुमति दे तो'।

Sushma Swaraj meets 4 month old Pakistani boy after successful heart surgery | वनइंडिया हिन्दी
आसिफ ने किया सुषमा स्वराज को Tweet

आसिफ ने किया सुषमा स्वराज को Tweet

भारत में अपने ट्रीटमेंट कराने के लिए आना चाहती, आसिफ ने ट्वीट कर कहा, 'डियर मैम, इस्लामाबाद में डिप्टी हाई कमीश्नर से मरीज की वर्तमान हालत के बारे में बताया तो उन्होंने कि यह आप पर निर्भर करता है। अगर आप अनुमति दे तो'।

सुषमा स्वराज ने तुरंत कर दी मदद

सुषमा स्वराज ने तुरंत कर दी मदद

आसिफ ने सुषमा स्वराज से मदद मांगने का नतीजा यह हुआ कि तुरंत ही इस्‍लामाबाद में भारतीय उच्‍चायोग ने ट्वीट करते हुए लिखा, मैडम हम इस मसले पर गौर कर रहे हैं और आश्‍वस्‍त करते हैं कि जल्‍दी ही इस पर कार्यवाही होगी। आपको बता दें कि भारत के विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी ट्वीट कर कहा, 'गौतम बंबावले जी, इन्हें इंडियन वीजा दे दीजिए'।

सुषमा को कहा काश आप हमारी पीएम होती

सुषमा को कहा काश आप हमारी पीएम होती

भारतीय विदेश मंत्रालय से वीजा की अनुमति मिलने के बाद हिजाब आसिफ इतनी खुश हुई कि उसने ट्वीट कर कहा, 'मैं आपको क्‍या कहूं? सुपरवुमन? गॉड? आपकी उदारता को व्‍यक्‍त करने के लिए मेरे पास कोई शब्‍द नहीं हैं। अपनी आंखों से बरसते आंसुओं के बीच मैं आपके प्रति आभार प्रकट करती हूं'। इसके बाद आसिफ ने एक और ट्वीट कर कहा कि यहां से आपको प्यार और सम्मान। काश आप हमारे देश की पीएम होती तो यह मुल्क ही बदल जाता'।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Sushma Swaraj helps Pakistani citizen, says- 'Wish you were our PM'
Please Wait while comments are loading...