सोशल मीडिया के जरिए पाकिस्तानी लड़की को सुषमा स्वराज की मदद

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। सोशल मीडिया के जरिए केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज लगातार लोगों की मदद करती आ रही हैं। इसी कड़ी में एक पाकिस्तानी लड़की की सहायता के लिए उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से बात की है।

READ ALSO: महिला ने मांगी सुषमा से मदद- खोज दो मेरी सौतन

sushma swaraj

सुषमा को ट्वीट से पता चला मधु के बारे में

विवेक सिंह (@theAblaMard) नाम के शख्स ने हिंदू की एक रिपोर्ट को ट्वीट करके विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का ध्यान मधु के मामले की ओर दिलाया। दो साल पहले मधु अपनी मां, मामा और भाई-बहनों के साथ पाकिस्तान के पंजाब से दिल्ली आ गईं। यहां दिल्ली के स्कूल ने नौवीं क्लास में उसका एडमिशन लेने से मना कर दिया क्योंकि उसके पास जरूरी दस्तावेज नहीं थे।

सुषमा ने ट्विटर के जरिए मधु को मिलने के बुलाया

मधु के बारे में जानने के बाद सुषमा ने उनको मिलने के लिए अपने आवास पर शाम के सात बजे बुलाया। मधु अपने परिवार के साथ सुषमा स्वराज से मिलने गईं।

क्या हुआ मुलाकात में

मुलाकात के बारे में मधु ने बताया, 'दिल्ली के स्कूल में मेरा एडमिशन इसलिए नहीं हो पा रहा है क्योंकि मेरे पास आधार कार्ड नहीं है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने यह आश्वासन दिया है कि सोमवार को मेरा एडमिशन हो जाएगा।'

सुषमा ने की केजरीवाल से बात

इस बारे में मधु ने और जानकारी देते हुए कहा कि सुषमा स्वराज ने एडमिशन के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से बात की है। मुझे उम्मीद है कि जल्दी से जल्दी मुझे एडमिशन मिल जाएगा।

READ ALSO: सऊदी में फंसे भारतीय बेरोजगारों से बोली सुषमा, 25 सितंबर तक वापस आ जाओ

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
External Affairs minister Sushma Swaraj extended helping hand to a Pakistani girl struggling to get admission in delhi school.
Please Wait while comments are loading...