सुषमा स्वराज को ट्विटर पर बताई समस्या, तुरंत मिला समाधान

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। फैजान पटेल नाम के एक शख्स ने ट्विटर पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को एक ट्वीट के जरिए बड़े ही अनूठे अंदाज में अपनी समस्या बताई। सुषमा ने भी तुरंत जवाब देते हुए समस्या का समाधान कर दिया।

faizan patel

विदेश मंत्री को ट्वीट करते हुए फैजान ने लिखा कि इस समय मैं कुछ इस तरह से अपनी पत्नी के साथ यात्रा कर रहा हूं। ट्वीट के साथ उस शख्स ने एक फोटो भी डाली थी, जिसमें उसके पास वाली सीट खाली थी जिस पर उसने अपनी पत्नी की तस्वीर लगा रखी थी।

/sktnOMkg0a @faizanpatel— Sushma Swaraj (@SushmaSwaraj) August 8, 2016

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को यह ट्वीट मिलते ही उन्होंने इसके जवाब में दो ट्वीट किए। पहले ट्वीट में सुषमा ने फैजान को लिखा कि अपनी पत्नी से बोलो मुझसे संपर्क करे। मैं यह सुनिश्चित करूंगी कि तुम्हारे पास वाली सीट पर वह हो।

इस ट्वीट के जवाब में फैजान की पत्नी सना फातिमा खान ने लिखा, 'आपके ऑफिस का कॉल मेरे पास आ चुका है। गॉड ब्लेस यू...बहुत बहुत धन्यवाद।'


'तुमको कल मिल जाएगा पासपोर्ट'

दूसरे ट्वीट में सुषमा ने लिखा कि मेरा ऑफिस तुम तक पहुंच चुका है। तुमको कल डुप्लिकेट पासपोर्ट मिल जाएगा।

इस ट्वीट के जवाब में फैजान पटेल की पत्नी सना फातिमा खान ने लिखा, 'आपका आभार व्यक्त करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं। '


फैजान की बीवी का खो गया था पासपोर्ट

पेशे से फोटोग्राफर फैजान पटेल दिल्ली के रहने वाले हैं और उन्होंने अपने पत्नी के साथ इटली घूमने जाने के लिए पैकेज बुक किया था। उनका टूर 6 अगस्त 2016 से शुरू होना था, लेकिन टूर पर जाने से पहले ही 4 अगस्त को उनकी पत्नी का पासपोर्ट खो गया।

6 अगस्त को फैजान अकेले ही इटली घूमने गए और ट्वीट किया कि उन्हें ऐसा लग रहा है मानो वह तुर्किश एयरलाइन्स से अकेले ही यात्रा कर रहे हों। 8 अगस्त की शाम को फैजान ने सुषमा स्वराज और विदेश मंत्रालय को टैग करते हुए ट्वीट किया, जिसके बाद सुषमा स्वराज ने उनके ट्वीट पर जवाब दिया।

पहले भी कर चुकी हैं मदद

यह पहली बार नहीं है कि सुषमा स्वराज किसी की इस तरह से मदद करने की बात कर रही हैं। सुषमा स्वराज ट्विटर के जरिए बहुत से ऐसे लोगों की मदद कर चुकी हैं, जिनका संबंध विदेश मंत्रालय से होता है। कुछ दिन पहले एक मामला आगरा से सामने आया था, जिसमें एक विदेशी बहू ने अपनी सास पर इल्जाम लगाया था कि सास उससे दहेज मांग रही है और दहेज न देने के कारण उसे घर से निकाल दिया है।


विदेशी बहू घर के बाहर ही भूख हड़ताल करती रही। जब सुषमा स्वराज को इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को एक ट्वीट किया और इस मामले में हस्तक्षेप करने का आग्रह किया। इसके बाद सास-ननद के खिलाफ एफआईआर के आदेश हो गए और अब विदेशी बहू ओल्गा एफिमेनकोवा अपने परिवार के साथ रह रही है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Faizan Patel told his problem to foreign affairs minister Sushma Swaraj on Twitter and he got solution instantly.
Please Wait while comments are loading...