पेशावर की जेल में बंद मुंबई के हामिद के लिए परेशान सुषमा

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त को निर्देश दिया है कि वह पेशावर की जेल में बंद भारतीय हामिद निहाल अंसारी तक पहुंचे। हामिद पर जेल में तीन बार हमला हो चुका है।

hamid-nehal-ansari

पढ़ें-मुंबई के 'वीर' हामिद की लव स्‍टोरी जो 'जारा' से मिलने जा पहुंचा पाक

हामिद मुंबई के रहने वाले हैं और वर्ष 2012 में अफगानिस्‍तान के रास्‍ते पाकिस्‍तान में दाखिल रास्‍ते हुए थे। फेसबुक के जरिए हुई एक लड़की से हुई दोस्‍ती फिर प्‍यार में बदल गई और हामिद उससे मिलने के लिए पाक जा पहुंचे थे।

हामिद को पाक ने भारतीय एजेंसी रॉ का जासूस बताया था और इसी आरोप में उसे पेशावर की सेंट्रल जेल में रखा गया है। जेल के कैदियों ने अब तक तीन बार उस पर हमला किया और हामिद घायल हो गए हैं।

इस बाबत सुषमा ने ट्वीट किया। सुषमा ने अपनी ट्वीट में कहा, 'हामिद अंसारी पर बार-बार हमले की खबर को पढ़कर मैं व्यथित हूं। वह वर्ष 2012 से पेशावर जेल में बंद है। यह अमानवीय है। '

सुषमा ने जानकारी दी कि उन्‍होंने पाकिस्तान में अपने उच्चायुक्त से हामिद अंसारी से अस्पताल, जेल में राजनयिक पहुंच की अनुमति मांगने और इस बारे में जानकारी देने को कहा है।

31 वर्षीय अंसारी को जाली पाकिस्तानी पहचान पत्र रखने को लेकर आर्मी कोर्ट ने तीन वर्ष की कैद की सजा सुनाई थी। अंसारी के वकील काजी मोहम्मद अनवर ने पेशावर हाई कोर्ट की एक बेंच से गुरुवार को कहा था कि उनके मुवक्किल पर हाल के महीनों में जेल के कैदियों ने कम से कम तीन बार हमले किए।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Sushma Swaraj asks Indian diplomat to help Hamid Nehal Ansari Indian in Peshawar Jail, Pakistan.
Please Wait while comments are loading...