सुषमा स्वराज ने अमेरिकी विदेश मंत्री से फोन पर की बात, कहा आतंकवाद पर दोनों देश साथ

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अमेरिकी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन के बीच बुधवार को फोन पर बातचीत की। दोनों के बीच फोन पर काफी लंबी बात हुई। अमेरिकी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने आतंकवाद के मुद्दे पर भारत का साथ देने की बात कही है। विदेश मंत्रालय ने दोनों देशों के विदेश मंत्रियों के बीच हुई बातचीत का ब्यौरा दिया।

 Sushma Swaraj and US Secretary of State Rex Tillerson had a telephone conversation

विदेश मंत्रालय के मुताबिक दोनों देशों के विदेश मंत्रियों के बीच आर्थिक, ऊर्जा, डिफेंस और सुरक्षा के क्षेत्र में सहयोग करने की बात हुई। दोनों देशों के बीच रणनीतिक भागीदारी को और विस्तार देने की बात हुई। अमेरिका ने भरोसा दिलाया है कि वो भारत के साथ इन क्षेत्रों में आगे में भी सहयोग करेगा। दोनों नेताओं ने आतंकवाद के खिलाफ ग्लोबल लड़ाई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के बीच करीबी सहयोग के संकल्प को आगे बढ़ाने पर सहमति जताई।

दोनों देश के विदेश मंत्रियों ने इस बात पर बल दिया कि भारत-अमेरिका के बीच करीबी और मजबूत संबंध न सिर्फ आपसी हित में है, बल्कि इनका क्षेत्रीय और दुनिया के लिए भी महत्व है। हलांकि इस बारे में विदेश मंत्रालय की ओर से जानकारी नहीं दी गई कि दोनों देशों के विदेश मंत्रियों के बीच एच1बी वीजा पर बातचीत हुई या नहीं।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
External Affairs Minister Sushma Swaraj and US Secretary of State Rex Tillerson had a telephone conversation today.
Please Wait while comments are loading...