अंबिका सोनी की जगह कांग्रेस महासचिव बने सुशील कुमार शिंदे, मिला हिमाचल प्रदेश का प्रभार

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। कांग्रेस ने शनिवार को पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे को हिमाचल प्रदेश में पार्टी मामलों के महासचिव के रूप में नियुक्त किया। हालिया फैसला एक दिन बाद आया है जब वरिष्ठ कांग्रेस नेता अंबिका सोनी ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए पार्टी को हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड राज्यों के प्रभारी के रूप में पद छोड़ने को कहा था।

अंबिका सोनी की जगह कांग्रेस महासचिव बने सुशील कुमार शिंदे, मिला हिमाचल प्रदेश का प्रभार

हालांकि, सोनी जम्मू और कश्मीर राज्य का नेतृत्व जारी रखेंगी। कांग्रेस ने रंजीत रंजन को एआईसीसी के सचिव के रूप में हिमाचल प्रदेश के लिए नामित किया है। इन नियुक्तियों के बाद अंबिका सोनी ने कहा कि मैंने स्वयं पार्टी नेतृत्व से अपने स्वास्थ्य के कारण पार्टी में अपने कर्तव्यों को कम करने के लिए कहा था।

कांग्रेस की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि 'कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने हिमाचल प्रदेश में अंबिका सोनी और राजा राम पाल के स्थान पर पार्टी मामलों की देखभाल करने के लिए एक नई टीम का गठन किया है और अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (एआईसीसी) के और सचिव एआईसीसी रंजीत रंजन और महासचिव के रूप में सुशील कुमार शिंदे नियुक्त किए हैं।'

कांग्रेस महासचिव जनार्दन द्विवेदी ने एक बयान में कहा कि स्वास्थ्य के कारणों के कारण अंबिका सोनी ने हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के प्रभारी के रूप में अपनी जिम्मेदारी से मुक्त होने का अनुरोध किया था। वह जम्मू और कश्मीर के एआईसीसी के महासचिव के रूप में कार्यरत रहेंगी। 15 अक्टूबर के अंत तक आयोजित होने वाले संगठनात्मक चुनावों के पहले, कांग्रेस नेतृत्व प्रमुख भूमिकाओं में कुछ नए चेहरे लाकर पार्टी के पुनर्गठन की प्रक्रिया में है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Sushil Kumar Shinde replaces Ambika Soni as Congress general secretary
Please Wait while comments are loading...