5 हिंदुस्तानी जिन्होंने 'सर्जिकल स्ट्राइक' पर उठाए सवाल

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। 'सर्जिकल स्ट्राइक' को लेकर जहां पाकिस्तान बुरी तरह से बौखलाया हुआ है, वहीं दूसरी ओर भारत में कुछ गणमान्य लोग ऐसे हैं जिन्हें 'सर्जिकल स्ट्राइक' पर पाकिस्तान की ही तरह शक है इसलिए ही वो आज सरकार से इस बारे में सबूत मांग रहे हैं, जिनमें सबसे ऊपर नाम है दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का।

दाऊद के समधी मियांदाद ने भारतीयों को कहा 'डरपोक कौम'

जिन्होंने पहले तो 'सर्जिकल स्ट्राइक' के लिए पीएम मोदी को सेल्यूट किया और उसके बाद उन्होंने इसके सबूत की बात कर सेना की कार्रवाई पर सवाल खड़े किए हैं।

सईद, लखवी और मसूद की जगह अब सलमान, महेश, करण ने ले ली: सलीम खान

केवल केजरीवाल ही नहीं बल्कि चरित्र अभिनेता ओमपुरी, कांग्रेसी नेता दिग्विजय सिंह, दिग्गज नेता संजय निरुपम और पूर्व गृहमंत्री पी चिंदबरम ने भी 'सर्जिकल स्ट्राइक' जैसे मुद्दे पर विवादित बयान दिया है।

ओमपुरी ने उड़ाया शहीदों का मजाक, सोशल मीडिया पर हुई जमकर थू-थू

आगे की बात तस्वीरों में...

पी चिदंबरम

अंग्रेजी अखबार 'मेल टुडे' से बात करते हुए पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम ने कहा था कि जनवरी 2013 में भी यूपीए-2 सरकार ने सीमा पारकरके 'सर्जिकल स्ट्राइक' किया था लेकिन उस समय हमने इसका प्रचार नहीं किया था और सुरक्षा के मद्देनजर हमने इस बात को राज रखा था लेकिन मोदी सरकार ने इसका हल्ला मचा दिया।

संजय निरूपम

देश के कद्दावर कांग्रेसी नेता संजय निरूपम ट्वीट किया, प्रत्‍येक भारतीय पाकिस्‍तान के खिलाफ 'सर्जिकल स्ट्राइक' चाहता है लेकिन भाजपा द्वारा राजनीतिक फायदे के लिए फर्जी वाली नहीं। देश के हितों पर राजनीति।

दिग्विजय सिंह

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को युद्ध भड़काने वाला व्यक्ति करार दिया। उन्होंने सत्ताधारी भाजपा पर सेना के 'सर्जिकल स्ट्राइक' पर अपनी पीठ थपथपाने का आरोप लगाया।

अभिनेता ओमपुरी

हिंदी सिनेमा के चर्चित चरित्र अभिनेता ओमपुरी ने IBN7 के डिबेट शो 'हम तो पूछेंगे में' में भारत के शहीद नितिन कुमार पर विवादित बयान देकर कहा किसने उनसे कहा कि वे फौज में जाएं। क्या देश में 15-20 लोग ऐसे हैं, जिन्हें बम बांधकर पाक भेजा जा सके?

अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने सोमवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो संदेश जारी कर कहा था कि पीएम मोदी ने उनके तमाम मतभेद हो सकते हैं लेकिन सर्जिकल स्ट्राइक के मुद्दे पर वो प्रधानमंत्री के साथ हैं और उन्हें सलाम करते हैं। सीएम केजरीवाल ने कहा कि पाकिस्तान ने बौखलाहट में गंदी राजनीति शुरू कर दी है। केजरीवाल ने पीएम मोदी से पाकिस्तान को जवाब देने और इशारों-इशारों में 'सर्जिकल स्ट्राइक' के सबूत सार्वजनिक करने की मांग की थी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BJP on Tuesday slammed Delhi chief minister Arvind Kejriwal and Congress leader P Chidambaram for demanding proof on Army's surgical strikes across the Line of Control to destroy terror launch pads.
Please Wait while comments are loading...