फ्लेक्सी किराया सिस्टम बाकी ट्रेनों पर नहीं होगा लागू, किराए बढ़ोतरी पर रेलवे कर रही है विचार

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। रेलवे ने राजधानी, शताब्दी औ दूरंतो ट्रेनों के किराए में बढ़ोतरी कर दी है। एयरलाइंस टिकट फॉर्मूले के आधार पर अब इन ट्रेनों में भी टिकट किराए में बढ़ोतरी होगी। लेकिन रेलवे ने साफ कर दिया है कि ये फ्लेक्सी फ़ेयर फ़ॉर्मूले को दूसरी ट्रेनों में लागू नहीं किया जाएगा।

 railway

वहीं रेलवे ने साफ किया है कि इन तीनों पर ये फॉर्मूला प्रयोग के तौर पर लागू किया गया है और रेलवे इस बार दोबारा विचार की बात कर रही है। इस किराया बढ़ोतरी के ऐलान के बाद सरकार को विरोध का सामना करना पड़ रहा है। जिसके बाद रेलवे ने दलील दी है कि फ्लेक्सी किरायों का असर बहुत कम यात्रियों पर ही पड़ेगा।

जानिए क्या है रेलवे का फ्लेक्सी फेयर सिस्टम, कितना बढ़ जाएगा ट्रेन किराया

रेलवे का कहना है कि इस वक्त देश में रोजाना 1200 गाड़ियां चलती है जबकि ये सिस्टम सिर्फ 81 गाड़ियों पर नौ सितंबर से लागू होगा। लेकिन पार्टी नेताओं के विरोध के बाद रेल मंत्रालय ने कदम पीछे खींचने के संकेत दिए हैं। ऐसे में हो सकता है कि आपको जल्द ही खुशखबरी मिले।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
After drawing flak from public and Opposition, the Railways today did a U-turn over their decision to introduce dynamic surge pricing on premium trains such as Rajdhani, Duronto and Shatabdi Express.
Please Wait while comments are loading...