इंडियन रेलवे का 'माउंटेन मैन' दशरथ मांझी के गांव को तोहफा, अब गेहलोर में दौड़ेगी ट्रेन

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। माउंटेन मैन के नाम से मशहूर हो चुके दशरथ मांझी के यहां अब भारतीय रेलवे ने ट्रेन पहुंचाने की तैयारी शुरू कर दी है। मांझी के गेहलोर गांव में यह पहला मौका होगा जबकि वहां ट्रेन की पटरी और ट्रेन देखने को​ मिलेगी।

indian railway to offer railway track and train to mountain man dashrath manjhi's village gehlour. इंडियन रेलवे का 'माउंटेन मैन' दशरथ मांझी के गांव को तोहफा, अब गेहलोर में दौड़ेगी ट्रेन

PICS: धोनी की पत्नी साक्षी संग यह रोमांटिक तस्वीर तेजी से हो रही है वायरल

रेलवे लाइन संबंधी सर्वे होगा

एक समाचार पत्र की खबर के अनुसार, इंडियन रेलवे कुछ दिनों में गेहलोर में एक सर्वे कराएगा। इसमें वहां रेलवे लाइन बिछाने से जोड़ने के उपायों के बारे में पता लगाया जाएगा। खास बात यह है कि इस विशेष प्रोजेक्ट की रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने जिम्मेदारी कार्यकारी निदेशक आनंद स्वरूप को दी है।

VIDEO : सुशांत सिंह के सामने गि​ड़गिड़ाए धोनी, जानिए क्यों

रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने किया था वादा

रेलवे की ओर से यह घोषणा रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने 29 अगस्त को हुए एक महोत्सव के दौरान की गई थी। सुरेश प्रभु ने उस समारोह में वादा किया था कि वे रेलवे लाइन गेहलोर में बिछाने के लिए मीटिंग करेंगे और इसपर सर्वे भी कराएंगे। उन्होंने दशरथ मांझी की तुलना भगीरथ से की थी। गेहलोर में पहले से ही रेलवे स्टेशन बनाए जाने की कवायद थी, जो कि अब तक मूर्त रूप नहीं ले सकी है।

जानिए कौन थे दशरथ मांझी

दशरथ मांझी ने 22 साल तक लगातार मेहनत कर महज एक ​हथौड़े और छैनी से विशालकाय पहाड़ को काटकर रास्ता बनाया था। उन्होंने ऐसा अपनी बीवी की पहाड़ के वजह से इलाज में हुई देरी के बाद किया था। पीएम मोदी भी अपने भाषण में उनकी तारीफ कर चुके हैं।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
indian railway to offer railway track and train to mountain man dashrath manjhi's village gehlour.
Please Wait while comments are loading...