कावेरी विवाद: सिद्धारमैया बोले- लागू नहीं किया जा सकता सुप्रीम कोर्ट का फैसला

Subscribe to Oneindia Hindi

बेंगलुरु। कावेरी विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा है कि यह फैसला लागू नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि राज्य पहले ही पानी की कमी से जूझ रहा है।

Siddaramaiah

पढ़ें; कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, सारे दांव फेल

सिद्धारमैया ने इस मामले में चर्चा के लिए बुधवार को कैबिनेट की बैठक बुलाई गई है। उन्होंने कहा, 'मैंने कैबिनेट बैठक बुलाई है जिसमें सुप्रीम कोर्ट के फैसले से राज्य पर होने वाले असर पर चर्चा होगी। साथ ही सरकार के अगले कदम के लिए कानूनी और तकनीकी पहलुओं की भी चर्चा होगी।'

समिति ने जारी किया था ये आदेश
कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य ने कावेरी मामले का निरीक्षण कर रही समिति के सामने पर्याप्त सबूत रखे थे, जो कि ग्राउंड रियलिटी पर आधारित हैं लेकिन फिर भी समिति ने 21 से 30 सितंबर के बीच 3000 क्यूसेक पानी छोड़ने का आदेश जारी कर दिया।

पढ़ें: पाक को किनारे करने के लिए भारत ने चला ये दांव

उन्होंने बताया कि समिति का गठन सुप्रीम कोर्ट ने किया है और साथ ही तमिलनाडु को पांच सिंतबर को निर्देश देते हुए कहा था कि वह समिति के सामने अपनी अपील रखे। इसके अलावा कोर्ट ने कर्नाटक सरकार को भी तमिलनाडु की याचिका के संबंध में जवाब दाखिल करने को कहा था।

'किसानों के खिलाफ कुछ नहीं होने देंगे'
सिद्धारमैया ने राज्य की जनता से शांति बनाए रखने की अपील की है। साथ ही यह भी कहा कि वह राज्य के हित की रक्षा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं और यहां के लोगों और किसानों के खिलाफ कोई काम नहीं होने देंगे।

सांसद ने दिया इस्तीफा
कावेरी विवाद के चलते कर्नाटक के मांड्या से सांसद सीएस पट्टाराजू ने जिला कलेक्टर को अपना इस्तीफा भेजा है। उन्होंने इस्तीफे के साथ अपना पहचान पत्र भी सौंप दिया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
supreme court order is unimplementable says Karnataka CM Siddaramaiah on Cauvery Issue.
Please Wait while comments are loading...