छात्र ने पहले फेसबुक पर लिखा Gd byeee, उसके बाद लगा ली फांसी

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

कोलकाता। जब कक्षा 12 में पढ़ने वाले संप्रित बनर्जी ने बुधवार की रात को अपनी फेसबुक वॉल पर Gd byeee (अलविदा) लिखा तो उस समय उसके दोस्त इस बात का अंदाजा भी नहीं लगा सकते थे कि यह संप्रित का अपनी जिंदगी को आखिरी सलाम था। कुछ ही घंटों बाद गुरुवार सुबह संप्रित का शव पश्चिम पुतियारी स्थित उसके घर में उसके बेडरूम में पंखे से लटका पाया गया। हालांकि, कोई भी सुसाइड नोट नहीं मिला है, लेकिन यह माना जा रहा है कि संप्रित ने खुद ही अपनी जान ली है। दोस्तों ने बताया कि वह छमाही परीक्षा में अच्छे नंबर न आने की वजह से काफी उदास था।

छात्र ने पहले फेसबुक पर लिखा Gd byeee, उसके बाद लगा ली फांसी
ये भी पढ़ें- बिहार: परीक्षा में फेल करने की धमकी देकर हेडमास्टर ने छात्रा से की अश्लील हरकत

हालांकि, संप्रित के माता-पिता काफी सख्त थे और चाहते थे कि वह पढ़ाई में अच्छे नंबर लाए, लेकिन परिवार और संप्रित के दोस्तों ने एक अध्यापक पर छात्र को बात-बात पर नीचा दिखाने का आरोप लगाया है। संप्रित की मां अपर्णा ने अध्यापक पर आरोप लगाए हैं कि वह पूरी क्लास के सामने ही संप्रित को मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित करता था। उन्होंने कहा- वह अध्यापक मेरे बेटे को मारता था और पूरी क्लास के सामने कान पकड़ कर खड़ा करता था, जो मेरे बेटे को बहुत बुरा लगता था। वह अध्यापक से बहुत ही डरा हुआ था और इसके बाद उसने बुधवार और शुक्रवार के दिनों में स्कूल जाना ही बंद कर दिया, क्योंकि उस दिन अकाउंट की क्लास होती थी।

ये भी पढ़ें- पत्नी ने व्‍हाट्सएप पर शेयर किया नपुंसक पति का 'राज', हत्या के बाद खुदकुशी

संप्रित एक कॉमर्स का छात्रा था। उसके सहपाठियों के अनुसार संप्रित कुछ दिन पहले अध्यापक के पास यह पूछने के लिए गया था कि आखिर उसे कम नंबर क्यों दिए गए हैं, जबकि बाकी छात्रों ने भी वही लिखा है जो उसने लिखा और उन्हें अधिक नंबर मिले हैं। इसके बाद अध्यापक ने उसे थप्पड़ मारकर कहा कि वह क्लास से बाहर चला जाए, जिसकी वजह से संप्रित ने काफी अपमानित महसूस किया। संप्रित की मौत के बाद स्कूल में भी काफी तनाव की स्थिति पैदा हो गई है, जिसके बाद वहां पर पुलिस भी तैनात की गई है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
student wrote gd bye on his facebook wall and committed suicide
Please Wait while comments are loading...