सीएम अखिलेश बोले 'पता चल जाएगा सपा सबसे आगे हैं', क्यों?

Written by: हिमांशु तिवारी आत्मीय
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए सभी दल अपने-अपने कामकाज की वाह-वाही करने में जुटे हैं। फिर वो कांग्रेस हो, बसपा हो या फिर भाजपा। लेकिन सीएम अखिलेश ने चुनौती देते हुए यह कहा कि कोई भी उनकी सरकार के काम पर बहस कर ले। पता चल जाएगा कि समाजवादी पार्टी सबसे आगे है।

इस फैसले के बाद CM अखिलेश की लोकप्रियता का हो जाएगा THE END ?

अक्टूबर से शुरू होगी 24 घंटे बिजली की आपूर्ति

सूबे के मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि अक्टूबर से 24 घंटे बिजली आपूर्ति के अपने वादे पर सरकार काम शुरू कर देगी। लेकिन सवाल यह है कि कब तक ? जब तक चुनाव नहीं हो जाते, उसके बाद फिर से हालात पुुराने ढर्रे पर आ जाएंगे।

यह स्वयं को बेहतर साबित करने का प्रयास नहीं?

क्या यह स्वयं को बेहतर साबित करने का प्रयास नहीं। उन गांवों का क्या जहां अभी भी बिजली लाइन नहीं पहुंची है। वहां तो एक घंटे की भी आपूर्ति हो जाए तो बड़ी बात है। उदाहरण के तौर पर बाराबंकी जिले के रामनगर विधानसभा क्षेत्र में आने वाले कई गांव इस बद्हाली से जूझ रहे हैं। सिर्फ बाराबंकी ही नहीं बल्कि कानपुर देहात के कई गांवों में भी इसी तरह की अव्यवस्था पसरी हुई है।

निर्यात में सबसे आगे यूपी

दरअसल बीते कल अखिलेश अवध शिल्पग्राम का लोकार्पण करने पहुंचे जहां पर उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए ये तमाम बातें लोगों के बीच रखीं। उन्होंने कहा कि यूपी निर्यात में सबसे आगे है। वहीं इस पर खुद की पीठ थप-थपाते हुए कहा कि सरकार ने सहूलियत दी है..हां निर्यातकों ने मेहनत भी की है।

मीडिया न्यूज चलाए, झगड़ा न कराए

बीते दिनों चाचा-भतीजे यानि कि शिवपाल और अखिलेश के बीच चल रही तनातनी पर सीएम ने कहा कि कुछ पत्रकार हमसे मिलते है्ं तो कहते हैं कि आप बहुत अच्छा काम कर रहे हैं वहीं जब चाचा (शिवपाल) से मिलते हैं तो कहते हैं आप बहुत अच्छा काम कर रहे हैं। मीडिया को सलाह देते हुए अखिलेश ने कहा कि अपनी न्यूज चलाएं. झगड़ा न कराए।

विपक्षी भी जानते हैं कि मुखिया अखिलेश ने काम किया है

बहरहाल सीएम अखिलेश के कामकाज की चर्चा तो विपक्षी दलों के बीच भी जमकर हो रही है। अंदरूनी सूत्रों की मानें तो सीएम अखिलेश के संदर्भ में राय है कि वे तो अच्छा काम कर रहे हैं लेकिन पार्टी के अन्य वरिष्ठ लोग अहम की जंग में उन्हें आगे नहीं बढ़ने देना चाहते।

अखिलेश की लोकप्रियता का सपा पर क्या असर पड़ता है?

ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि आगामी विधानसभा चुनाव 2017 में सीएम अखिलेश की लोकप्रियता का सपा पर क्या असर पड़ता है। या लगातार अखिलेश के फैसलों पर हो रही दखलंदाजी के कारण पार्टी को खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
According to some Political analyst, SP Done a good job in Uttar Pradesd and Akhilesh is best CM.
Please Wait while comments are loading...