बिहार के महागठबंधन को बचाने के लिए मैदान में उतरीं सोनिया

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। बिहार का सियासी पारा चढ़ा हुआ है, अब बात तेजस्वी यादव के इस्तीफे से आगे निकल चुकी है। आरजेडी और जेडीयू की तनातनी के बीच महागठबंधन टूटने के आसार दिख रहे हैं। इसी बीच बिहार के महगठबंधन को बचाने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी मैदान में उतरीं हैं उन्होंने लालू यादव और सीएम नीतीश कुमार से फोन पर बात की है।

सोनिया गांधी ने की नीतीश कुमार को किया फोन

सोनिया गांधी ने की नीतीश कुमार को किया फोन

जेडीयू और आरजेडी के बीच उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के इस्तीफे को लेकर बढ़ रहे तनाव के बीच कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से फोन पर बात की है। और बातचीत से रास्ता निकालने को कहा है। इससे पहले सोनिया गांधी ने लालू प्रसाद यादव को भी फोन किया था और बातचीत के जरिए रास्ता निकालने की नसीहत दी थी। सोनिया गांधी टूट की ओर बढ़ रहे महागठबंधन को बचाने की कोशिश कर रही हैं।

आरजेडी ने दी समर्थन वापस लेने की धमकी

आरजेडी ने दी समर्थन वापस लेने की धमकी

बिहार में महागठबंधन के बीच लगातार तनाव बढ़ता ही जा रहा है। गुरुवार को आरजेडी के मनेर से विधायक भाई वीरेंद्र ने नीतीश सरकार से समर्थन वापस लेने की धमकी दी थी। उन्होंने कहा था कि जेडीयू को यह नहीं भूलना चाहिए कि आरजेडी के पास 80 विधायक हैं, महागठबंधन में वही होगा जो आरजेडी चाहेगी। तेजस्वी के इस्तीफे को लेकर महागठबंधन में बवाल बढ़ता ही जा रहा है।

नीतीश कुमार तेजस्वी के इस्तीफ पर अड़े हैं

नीतीश कुमार तेजस्वी के इस्तीफ पर अड़े हैं

आरजेडी नेता भाई वीरेंद्र के समर्थन वापसी की धमकी के बाद जेडीयू ने करारा जवाब दिया है जेडीयू प्रवक्ता अजय आलोक ने कहा कि सत्ता हमारे लिए जरूरी नहीं है, वह 5 मिनट के अंदर सरकार को छोड़ देंगे। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक नीतीश कुमार तेजस्वी यादव के इस्तीफे पर अड़ गए हैं। अगर तेजस्वी इस्तीफा नहीं देते हैं तो नीतीश कुमार खुद ही इस्तीफा दे सकते हैं।

PETN Explosive know how dangerous it is, full detail । वनइंडिया हिंदी
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
sonia called nitish and lalu to save mahaghathbandhan in bihar
Please Wait while comments are loading...