शहीद मंदीप सिंह को देश का सलाम, राजकीय सम्‍मान के साथ हुआ अंतिम संस्‍कार

जवान मनदीप सिंह की शहादत से हरियाणा के कुरुक्षेत्र में उनका गांव गम में डूबा है। पाक की शह पर आतंकियों ने मंदीप से जो बर्बरता की है, उससे पूरा देश गुस्से में है।

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। देश के लिए कुर्बान हुए वीर जवान मंदीप को पूरे सम्‍मान के साथ आज उनके गांव में अंतिम विदाई दी गई। जी हां मंदीप सिंह का अंतिम संस्‍कार हो गया। इस दौरान हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल खट्टर श्रृद्धांजलि देने पहुंचे।
BSF का ऐलान, इस दिवाली पाकिस्तानी फौज को नहीं बांटेंगे मिठाई

Soldier Mandeep Singh's Last Rites Held With Full State Honours

आपको बताते चलें कि मंदीप 17 सिख रेजिमेंट के सिपाही थे और जम्‍मू-कश्‍मीर के कुपवाड़ा इलाके के माछिल सेक्‍टर में आतंकवादियों से मुठभेड़ के दौरान शुक्रवार की रात शहीद हो गए थे।

आतंकवादियों ने शहीद जवान के शव को बुरी तरह क्षत-विक्षत कर दिया था और सिर काट कर ले गए थे। मंदीप का पार्थिव शरीर को शनिवार को अंबाला लाया गया था। वहां से आज उनके शरीर को उनके पैतृक गांव कुरुक्षेत्र लाया गया जहां अंतिम संस्‍कार किया गया।

मंदीप के गांव में नहीं मनाई जाएगी दिवाली

मंदीप के गांव के निवासियों ने कहा कि शहीद के सम्मान में गांव में इस साल दिवाली नहीं मनेगी। बेटे की शहादत पर मंदीप के पिता फूल सिंह ने कहा, "अपने बेटे की शहादत पर हमें गर्व है। इस अमानवीय कृत्य के लिए पाकिस्तान को सबक सिखाना चाहिए"।

 

पाकिस्तान का नामोनिशान मिटा दो

जवान मनदीप सिंह की शहादत से हरियाणा के कुरुक्षेत्र में उनका गांव गम में डूबा है। पाक की शह पर आतंकियों ने मंदीप से जो बर्बरता की है, उससे पूरा देश गुस्से में है।

शहीद की पत्नी प्रेरणा ने कहा है कि पाकिस्तान को अब अच्छी तरह सबक सिखाया जाए। उन्होंने कहा पूरे पाकिस्तान को ही अब खत्म कर देना चाहिए। सरकार को सेना को कार्रवाई के लिए पूरी छूट दे देना चाहिए।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The last rites of army jawan Mandeep Singh, who was killed by terrorists in Macchil sector of Jammu and Kashmir, were held with full state honours on Sunday, even as his family and villagers demanded that Pakistan be given a befitting reply for its repeated misadventures.
Please Wait while comments are loading...