सियाचिन में देश के जवानों को राखी बांधने जायेंगी स्मृति ईरानी

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। सियाचिन में हर तरफ जमी बर्फ के बीच देश की सीमा की सुरक्षा कर रहे जवानों से मिलने के लिए केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी जवानों से मिलने जायेंगी। स्मृति ईरानी जवानों से मिलने के लिए रक्षाबंधन के मौके पर सियाचिन के बेस कैंप जायेंगी। स्मृति ईरानी के अलावा केंद्र सरकार की कई अन्य महिला मंत्री देश के अन्य जगहों पर जवानों से मिलने के लिए रक्षाबंधन के मौके पर जायेंगी।

अब बच सकेगी सियाचिन में तैनात जवानों की जिंदगी, जानिए कैसे?

Smriti Irani to visit Siachin to meet soldiers on Rakshabandhan

इस बात की जानकारी रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने दी, उन्होंने बताया कि स्मृति ईरानी 18 अगस्त को सियाचिन के बेस कैंप जायेंगी। स्मृति ईरानी के अलावा विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, जल संसाधन मंत्री उमा भारती, महिला एवं बाल कल्याण मंत्री मेनका गांधी सीमावर्ती क्षेत्रों में जवानों से मिलने जायेंगी। वाणिज्य राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल भी रक्षाबंधन के मौके पर जवानों से मुलाकात करने जायेंगी।

सियाचिन बेस कैंप में स्मृति ईरानी के दौरे के लिए रक्षामंत्रालय को जरूरी इंतजाम करने को कहा गया है। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी गत वर्ष सियाचिन का दौरा किया गया था और जवानों से मुलाकात की थी। इस बार स्वतंत्रता दिवस को केंद्र सरकार जरा याद करो कुर्बानी के तहत कई कार्यक्रम का आयोजन कर रही है।

जानें सियाचिन में क्यों शहीद हुए जवान, क्या हैं चुनौतियां?

सियाचिन को दुनिया का सबसे जटिल युद्ध स्थल माना जाता है। स्मृति ईरानी सियाचिन जाने वाली देश की पहली महिला मंत्री होंगी। याद करो कुर्बानी कार्यक्रम का आयोजन 70वें स्वतंत्तता दिवस के मौके पर किया जा रहा है। कार्यक्रम का आयोजन 9 से 23 अगस्त के बीच किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में 75 केंद्रीय मंत्री हिस्सा ले रहे हैं।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Smriti Irani to visit Siachen to meet soldiers on Rakshabandhan. Along with her many other lady minister of Modi cabinet to meet soldiers.
Please Wait while comments are loading...