पीटीआई को स्मृति इरानी ने लगाई फटकार, फोटोग्राफर की गई नौकरी

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय का जिम्मा संभालने के बाद एक बार फिर से स्मृति इरानी एक्शन में लौट आई हैं। इस बार उन्होंने देश की सबसे प्रतिष्ठित न्यूज एजेंसी पीटीआई को फटकार लगाई है। इरानी ने पीटीआई को गुजरात की गलत तस्वीर साझा करने पर आड़े हाथों लेते हुए इस मामले में सफाई देने को कहा।

smriti irani

फोटोग्राफर की नौकरी गई

स्मृति इरानी ने पीटीआई से पूछा कि आखिर कैसे चेन्नई की बाढ़ की तस्वीर को गुजरात की तस्वीर बताकर प्रचार किया जा रहा है। इस मामले पर जब इरानी ने सफाई मांग तो पीटीआई ने इस तस्वीर पर मांफी मांगते हुए कहा कि इस गलती के लिए उसे खेत है और संबंधित फोटोग्राफर की सेवाओं को समाप्त कर दिया गया है।

मीडिया संस्थान इन तस्वीरों का इस्तेमाल नहीं करे

इरानी ने पीटीआई से कहा था कि मुझे खुशी होगी अगर पीटीआई की ओर से यह बताया जाए की इस तरह की फेक तस्वीर को क्यों प्रसारित किया जा रहा है। इसके साथ ही उन्होंने देश की तमाम न्यूज एजेंसी को इस फेक तस्वीर का इस्तेमाल नहीं करने को कहा था।

प्रसार भारती के सीईओ ने भी मांगी माफी

वहीं इस मामले में प्रसार भारती के सीईओ शशि शेखर ने स्मृति इरानी के ट्वीट में जवाब देते हुए कहा कि ऑल इंडिया रेडियो ने अहमदाबाद की इन गलत तस्वीरों का इस्तेमाल किया, इसके लिए जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। हालांकि इरानी के ट्वीट और पीटीआई की मांफी व फोटोग्राफर को हटाने के फैसले पर कई लोगों ने सवाल भी खड़ा किया है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Smriti Irani takes on PTI for sharing wrong photography. PTI regrets for the photograph sacks the photographer.
Please Wait while comments are loading...