TMC सांसद डेरेक ने कहा- ट्रोल्स को घर बुलाते हैं पीएम तो ऐसे दिया स्मृति ईरानी ने जवाब

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में सत्ताधारी दल तृणमूल कांग्रेस से राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने बजट सत्र के दौरान सदन में ट्विटर और उसकी भाषा का मुद्दा उठाया था। इस दौरान डेरेक ने कहा था कि कई खाते, जिनमें आपत्तिजनक भाषा इस्तेमाल की जाती है, उसका सीधा संबंध में भारतीय जनता पार्टी से है।

TMC सांसद डेरेक ने कहा- ट्रोल्स को घर बुलाते हैं पीएम तो ऐसे दिया स्मृति ईरानी ने जवाब

डेरेक ने इस दौरान करीब 26 ट्विटर हैंडल्स का जिक्र किया, जो दुष्कर्म की धमकी देने और सांप्रदायिकता फैलाने लिए विवादित हैं। कहा कि इनमें कुछ को खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फॉलो करते हैं साथ ही इनमें से कई को डिजिटल पार्टी के लिए पीएम मोदी के घर भी बुलाया गया था। इस दौरान डेरेक ने कुछ ट्विटर हैंडल्स का नाम भी लिया था। इसका जवाब केंद्रीय वस्त्र मंत्री स्मृति ईरानी ने राज्यसभा में दिया।

स्मृति ने दिया ये जवाब

उन्होंने कहा कि डेरेक ने जिन लोगों के भी नाम लिए हैं, उनके नाम रिकॉर्ड से हटा दिया जाए, क्योंकि वो सभी आम लोग हैं। कहा कि मेरे साथी, डेरेक ने एक व्यक्ति का नाम सदन में लिया, जो ना तो राजनेता है, ना सेलिब्रेटी, वो आम आदमी है, जिसे अभिव्यक्ति की आजादी है लेकिन दुर्भाग्य से वो सदन में अपनी बात नहीं रख सकता। ऐसे में मैं सदन से प्रार्थना करती हूं कि उस व्यक्ति का नाम सदन की कार्यवाही से हटा दें क्योंकि वो अपनी बात रखने नहीं आ सकता।

बता दें कि सदन में डेरेक ने कहा था कि वो 26 ट्विटर हैंडल्स जो धमकी, सांप्रदायिक धमकियां देते हैं उन्हें पीएम फॉलो करते हैं। इनमें से 2 हैंडल्स को ट्विटर ने सस्पेंड भी किया है। कहा कि मैं यह बता दूं कि ट्विटर TMC ,CPM या DMK का नहीं है, यह एक इंटरनेशनल कंपनी है।

डेरेक ने कहा...

डेरेक ने भक साला और माहीविराम हैंडल का नाम लेते हुए कहा कि हम कहां जा रहे हैं, सर? ये ट्विटर ट्रोल्, इन्हें पैसे और न्यौता दिय जाता है। यह किसी से छिपा नहीं है। यह बात किताब में भी छप चुकी है। इन्हें डिजिटल पार्टी के लिए पीएम के घर बुलाया जाता है। सदन में डेरेक के आरोपों का जवाब देते हुए राज्य सभा सांसद स्मृति ईरानी ने किसी का नाम नहीं लिया, हालांकि @bhak_sala ट्विटर हैंडल से राहुल राज ने स्मृति का शुक्रिया अदा किया।

TMC सांसद डेरेक ने कहा- ट्रोल्स को घर बुलाते हैं पीएम तो ऐसे दिया स्मृति ईरानी ने जवाब

ये भी पढ़ें: चुनाव में बीजेपी का नया नारा- 'यूपी को ये 7 पसंद हैं', जानिए कौन हैं ये...

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Minister Smriti Irani Reacted To Derek O'Brien's Charge in rajya sabha, during budget session
Please Wait while comments are loading...