प्रेम प्रसंग हत्या मामले में बसपा विधायक को उम्रकैद

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

धौलपुर। बहुजन समाज पार्टी के राजस्थान से धौलपुर के विधायक बीएल कुशवाहा को उम्रकैद की सजा हुई है। कुशवाहा पर ऑनर किलिंग का आरोप था जिसपर फैसला देते हुए कोर्ट ने उन्हें उम्रकैद की सजा सुनाई है।

bl kushwaha

70 वर्षीय महिला से बेटे ने की मारपीट, वीडियो वायरल

10-10 हजार का जुर्माना

कुशवाहा पर आरोप है कि उन्होंने अपनी बहन के प्रेमी की हत्या की थी, जिसमें उनके साथ एक अन्य को भी शामिल थे, उन्हें भी उम्रकैद की सजा सुनाई गई है। दोनों पर उम्रकैद के साथ 10-10 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया है।

उम्रकैद पाने वाले पहले विधायक

हत्या के इस मामले में कुशवाहा के भाई समेत तीन अन्य अपराधी अभी भी फरार हैं। उम्रकैद की सजा मिलने के बाद कुशवाहा राजस्थान के पहले ऐसे विधायक बन गए हैं जिन्हें विधायक रहते उम्रकैद की सजा सुना दी गई है।

घर बुलाकर कराई हत्या

पुलिस के अनुसार बीएल कुशवाहा की बहन का झील का पुरा निवासी नरेश कुशवाहा के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। नरेश को बीएल ने 27 दिसंबर 2012 को अपने घर बुलाया और उनकी हत्या कर दी गई।

हत्या के आरोपी घटना के बाद मौके से भागने में सफल हो गए, जिसके बाद मृतक के भाई तानसिंह कुशवाहा ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कराई। जिसके बाद मामले की जांच शुरु हुई।

पुलिस जांच में जो बात खुलकर सामने आई वह यह कि गोली मारने वाला आरोपी बुलंदशहर का शूटर रॉबिन था, उसके साथ सत्येंद्र का नाम भी सामने आया है जोकि बीएल कुशवाहा का गनमैन रह चुका है।

सत्येंद्र को पुलिस गिरफ्तार करने में सफल रही थी, जिससे पूछताछ के बाद कॉल डीटेल से यह बात सामने आई कि विधायक बीएल कुशवाहा उनके भाई जितेंद्र और शिवराम भी इस हत्या के षड़यंत्र में शामिल थे ।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Sitting BSP MLA form Dhaulpur sentenced life imprisonment. He is accused of killing his sister in love affair.
Please Wait while comments are loading...