सरबजीत सिंह की बहन दलजीत कौर ने थामा भाजपा का हाथ

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। सरबीत सिंह की बहन दलबीर कौर ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है। दलबीर लंबे समय तक अपने भाई सरबजीत सिंह के लिए लड़ाई लड़ती रही थीं। इससे पहले वह कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल के साथ भी जुड़ी रही थी।

dalbir

दलजीत कौर ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की घोषणा की। वह अपने भाई के लिए लंबी लड़ाई लड़ने के बाद चर्चा में आई। सरबजीत सिंह को पाकिस्तान की कोर्ट ने फांसी की सजा दी थी, लेकिन 2013 में जेल के भीतर उनपर अन्य कैदियों ने हमला कर दिया जिसके बाद उनकी मौत हो गई थी। पाकिस्तान में सरबजीत सिंह को आतंकवाद और जासूसी का दोषी ठहराया गया था। उन्होंने 1991 में मौत की सजा सुनाई गई थी। जिसके बाद 2008 में उनकी फांसी की सजा पर अनिश्चितकालीन रोक लगा दी गई थी।

अपने भाई सरबजीत सिंह के लिए दलबीर नें निर्भीक होकर एक लंबी लड़ाई लड़ी थी, जिसके बाद सरबजीत सिंह की फांसी की सजा को आगे बढ़ा दिया गया था, लेकिन उन्हें जेल से रिहा नहीं किया गया था। दलबीर सिंह ने भाजपा विधायक सुरजीत ज्ञानी की मौजूदगी में पार्टी का दामन थामा। कौर ने 2005 में भारतीय जनता पार्टी के करीब आई थी, उस वक्त वह अपने भाई को जेल से बाहर लाने के लिए तमाम कोशिशों में जुटी थीं।

इसे भी पढ़े- पंजाब चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की 61 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Sister of Sarabjit Dalbir Kaur joins BJP ahead of Punjab polls. She is well known for her fight to save her brother.
Please Wait while comments are loading...