गोवा चुनाव से पहले BJP को झटका, शिवसेना हुई विरोधियों के साथ

गोवा चुनाव से पहले ही शिवसेना, महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी और गोवा सुरक्षा मंच ने गठबंधन की घोषणा कर दी है और सुदीन धवलीकर को मुख्यमंत्री पद का चेहरा बनाया है।

Subscribe to Oneindia Hindi

मुंबई। गोवा विधानसभा चुनाव से पहले मंगलवार को भाजपा को तगड़ा झटका देते हुए हुए शिवसेना ने महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) और गोवा सुरक्षा मंच (जीएसएम) के साथ गठबंधन की घोषणा कर दी है। यह फैसला महाराष्ट्र गोमांतक पार्टी द्वारा भारतीय जनता पार्टी से समर्थन वापस लिए जाने के कुछ दिन बाद ही आ गया है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के बागी नेता और जीएसएम का प्रतिनिधित्व कर रहे सुभाष वेलिंगकर और शिवसेना नेता संजय राउत की मौजूदगी में महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के नेता सुदीन धवलीकर ने बताया कि यह गठबंधन समान विचारधारा वाल ताकतों के बीच एक गठबंधन है और तीनों दल आने वाले गोवा विधानसभा चुनाव के दौरान सीटों का बंटवारा करेंगे।

udhhav thackeray गोवा चुनाव से पहले BJP को झटका, शिवसेना हुई विरोधियों के साथ
अरविंद केजरीवाल का पीएम मोदी पर निशाना, कहा- पीएम आवास बहुत बड़ा है, थोड़ा दिल बड़ा कीजिए

गोवा विधानसभा में इस गठबंधन की ओर से सुदीन धवलीकर को मुख्यमंत्री पद का चेहरा बनाया गया है। आपको बता दें कि गोवा में कुल 40 सीटें हैं, जिनमें से 35 सीटों पर यह गठबंधन चुनाव लड़ रहा है। सुदीन ने बताया कि शिवसेना चार सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़ी करेगी, जबकि जीएसएम 6 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़ा करेगी। इसके अलावा, बाकी बची हुई सीटों पर एजीपी के उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार बनने के बाद हमारा पहला और सबसे अहम कदम यह होगा कि अंग्रेजी को शिक्षा का माध्यम बनाने वाले स्कूलों को दिए जाने वाले सरकारी अनुदान को वापस लेना होगा।
ये भी पढ़ें- इस शख्स ने बताया पीएम मोदी और मनमोहन सिंह में खास अंतर, आप भी जानिए क्या कहा
सुदीन ने अपना एजेंडा साफ करते हुए कहा कि अंग्रेजी में शिक्षा देना वैश्विक सिद्धांतों के खिलाफ है और स्वाभाविक भी नहीं है। उनका कहना है कि दुनिया भर में मातृभाषा में शिक्षा दी जाती है। गठबंधन के सहयोगियों ने एक समन्वय समिति के गठन का फैसला भी किया है और वेलिंगकर को इसका संयोजक बनाया है। वेलिंगकर ने कहा कि गठबंधन के दल साझा न्यूनतम कार्यक्रम बनाएंगे, जिसके तहत यह गठबंधन कार्य करेगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Shiv Sena forms alliance with MGP and GSM in Goa
Please Wait while comments are loading...