शिल्पा शेट्टी ने एनिमल फार्म को बताया बच्चों की किताब, ट्विटर पर उड़ा मजाक

बॉलीवुड अदाकारा शिल्पा शेट्टी ने कहा कि जॉर्ज ओरवेल की किताब 'एनिमल फॉर्म' को भी बच्चों के कोर्स में शामिल किया जाना चाहिए। इससे बच्चों को फायदा मिलेगा।

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। बॉलीवुड अदाकारा शिल्पा शेट्टी अपनी एक टिप्पणी को लेकर ट्विटर ट्रेंडिंग में आ गई हैं। उन्होंने जॉर्ज ओरवेल की किताब 'एनिमल फॉर्म' को बच्चों की किताब करार देते हुए उसे बच्चों के कोर्स में शामिल करने की सलाह दी। जिसके बाद ट्विटर पर उनकी जमकर खिंचाई की गई।

shilpa

जब ट्विटर पर उड़ा शिल्पा का मजाक

आईसीएसई बोर्ड ने हाल ही में ऐलान किया कि वो जेके रोलिंग की हैरी पॉटर सीरीज की बुक, टिनटिन और एस्ट्रिक्स को कक्षा तीसरी से आठवीं तक के छात्रों के कोर्स में शामिल करेंगे। उनके इस कदम की छात्रों, अभिभावकों और शिक्षाविदों ने तारीफ की है।

प्रधानमंत्री जी मैं कैंसर पीड़ित पिता को छोड़ लाइन में खड़ी नहीं हो सकती

फिल्म एक्ट्रैस शिल्पा शेट्टी ने भी इस कदम को सराहा है। हालांकि इस दौरान उन्होंने एक किताब के बारे में टिप्पणी करके गलती कर दी। जिसके बाद वह सोशल साइट ट्विटर के टॉप ट्रेंडिंग में आ गई।

बॉलीवुड अदाकारा ने एक अंग्रेजी दैनिक से बातचीत में कहा कि लॉर्ड ऑफ द रिंग्स और हैरी पॉटर जैसी किताबें बच्चों की कल्पनाशीलता और रचनात्मकता को बढ़ाने में योगदान दे सकते हैं।

शिल्पा ने की थी किताब को लेकर टिप्पणी

इस दौरान शिल्पा शेट्टी ने सलाह देते हुए कहा कि जॉर्ज ओरवेल की किताब 'एनिमल फॉर्म' को भी बच्चों के कोर्स में शामिल किया जाना चाहिए। इससे बच्चों को फायदा मिलेगा। ऐसा इसलिए क्योंकि ये किताब बच्चों को जानवरों से प्यार करना और उनका ख्याल रखने की सीख दे सकती है।

किस की वजह से मुश्किल में गोविंदा- शिल्पा शेट्टी, कुर्क हो सकती है सपंत्ति

हालांकि शिल्पा अपनी टिप्पणी के दौरान ये भूल गई कि जिस किताब की चर्चा वो कर रही हैं जॉर्ज ओरवेल की 'एनिमल फॉर्म' एक बेहद ऐतिहासिक उपन्यास है। इसमें राजनीतिक व्यवस्था पर व्यंग्य कसा गया है।

इसमें जानवरों के माध्यम से राजनीतिक व्यवस्था को दर्शाने की कोशिश की गई है। जानवरों के बहाने गढ़ी गई कहानी आज के दौर में बेहद प्रासंगिक है।

ट्विटर पर टॉप ट्रेंडिंग में आई शिल्पा

शिल्पा की टिप्पणी के तुरंत बाद वह ट्विटर ट्रेंडिंग में आ गई। यूजर्स ने उनका मजाक उड़ाते हुए कई टिप्पणियां की। #ShilpaShettyReviews में ट्विटर यूजर्स ने जमकर टिप्पणियां की।

इसमें अहम किताबों का जिक्र किया गया जिसके शाब्दिक अर्थ किसी और ओर ही इशारा कर रहे थे। पढ़िए कुछ मजेदार ट्वीट्स...

 

 

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
When Shilpa Shetty twitter trending on thought Animal Farm about caring for animals.
Please Wait while comments are loading...