जयललिता के 3 करीबी अधिकारियों को किया गया पदमुक्त, सबसे भरोसेमंद शीला बालकृष्णन भी हैं इनमें शामिल

Subscribe to Oneindia Hindi

चेन्नई। शुक्रवार को एक चौंकाने वाला फैसला करते हुए तमिलनाडु सरकार में जयललिता की बहुत ही करीबी और भरोसेमंद सलाहकार शीला बालकृष्णन को पदमुक्त कर दिया गया है। इसके अलावा मुख्य मंत्री के सचिव वेंकटरमनन और रामालिंगम को भी बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। आपको बता दें कि जब तमिलनाडु की पुर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय जयललिता अस्पताल में भर्ती थीं, उस समय सारा काम-काज शीला बालकृष्णन के इशारे पर ही होता था। बताया जाता है कि जयललिता शीला बालकृष्णन पर हद से ज्यादा विश्वास करती थीं।

Sheela Balakrishnan जयललिता के 3 करीबी अधिकारियों को किया गया पदमुक्त, सबसे भरोसेमंद शीला बालकृष्णन भी हैं इनमें
 ये भी पढ़ें- बजट सत्र में जेटली ने कहा- नोटबंदी के बाद हुई कार्रवाईयों से बरामद हुए 513 करोड़ रुपए कैश

अब तक मिली जानकारी के अनुसार शीला बालकृष्णन अपने पद से इस्तीफा दे चुकी हैं, जबकि वेंकटरमनन और रामालिंगम को सरकार के फैसले के बारे में बता दिया गया है और अपने पद से इस्तीफा देने को कहा गया है। वेंकटरमनन और रामालिंगम भी जयललिता के करीबियों में से थे। जयललिता की मौत के बाद उनकी बेहद करीबी शीला बालकृष्णन के साथ-साथ वेंकटरमनन और रामालिंगम को पदमुक्त किए जाने के सरकार के इस फैसले से बहुत से लोग हैरान हैं। माना जा रहा है कि सरकार के मौजूदा अधिकारियों से उनकी राय मेल नहीं खा रही है, जिसके चलते सरकार ने यह अहम फैसला किया है।
ये भी पढ़ें- शाहजहांपुर: गठबंधन पर केशव का हमला, '6 लाख करोड़ के घोटाले में फंसी सपा को बचा रही है कांग्रेस
शीला बालकृष्णन जयललिता की कितनी चहेती थीं, इसका पता इसी बात से चल जाता है कि उनके सेवानिवृत्त हो जाने के बाद जयललिता ने उन्हें वापस सरकार में बुला लिया था। शीला बालाकृष्णन के लिए एक विशेष पद बनाया गया, जिससे जयललिता को सरकार चलाने में आसानी हो सके। इतना ही नहीं, जब जयललिता अस्पताल में भर्ती थीं, उस वक्त सिर्फ दो महिलाएं ही उनसे मिलने जा सकती थीं, जिनमें से एक शीला बालकृष्णन भी थीं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Sheela Balakrishnan is no longer advisor to Tamil Nadu government
Please Wait while comments are loading...