मोदी लहर से NCP में हलचल, शरद पवार ने कहा भाजपा को रोकने के लिए महागठबंधन जरूरी

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के बाद चार राज्यों में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बन गई। उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में भाजपा को बहुमत मिली तो मणिपुर और गोवा में भाजपा ने सहयोगियों के साथ मिलकर सरकार बनाई। लोकसभा चुनाव के बाद भाजपा के कद में हो रहे विस्तार ने अब विरोधी पार्टियों में हलचल पैदा कर दी है। भाजपा के विस्तार से हर तरफ बेचैनी बढ़ गई है।

 Sharad Pawar suggests grand alliance to counter BJP

कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस के बाद अब राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने भी भाजपा को रोकने के लिए महागठबंधन की बात की है। एनसीपी चीफ शरद पवार ने कहा कि भाजपा को रोकने के लिए समान विचारधारा वाली पार्टियों को एक साथ आना चाहिए। शरद पवार ने गैर भाजपा महागठबंधन बनाने का सुझाव दिया है।

गुजरात के अहमदाबाद में एनसीपी के नए दफ्तर का उद्घाटन करने पहुंचे शरद पवार ने विधानसभा चुनावों में भाजपा ने जिस तरह से समर्थन हासिल किया है, उसे रोकने के लिए समान विचारधारा वाले दलों को एक साथ आने की जरूरत है। उन्होंने कहा भाजपा को रोकने के लिए सभी गैर भाजपा पार्टियों को अपनी कमियों पर आत्मविश्लेषण करने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि सभी गैर भाजपा पार्टियों को साथ आना चाहिए। हलांकि उन्होंने कहा कि इस बारे में उनकी किसी भी दल से बात नहीं हुई है। शरद पवार ने कहा कि कांग्रेस के साथ उनका गठबंधन जारी रहेगा। उन्होंने अन्य दलों के साथ गठबंधन का द्वार भी खुला रखा है। आपको बता दें कि इससे पहले कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के साथ-साथ राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव भी महागठबंधन की बात कह चुके है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
NCP supremo Sharad Pawar on Sunday said all the like-minded parties need to come together to counter the BJP.
Please Wait while comments are loading...