NCP के साथ मिलकर वाघेला बना सकते हैं बीजेपी की B टीम!

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। गुजरात राज्यसभा चुनाव के दौरान जितना राजनीतिक ड्रामा हुआ उसका सिलसिला कांग्रेस ने वरिष्ठ नेता अहमद पटेल के जीत जाने के बाद भी जारी है। पार्टी से नाराज होकर कांग्रेस छोड़ने का ऐलान कर चुके शंकर सिंह वाघेला अब नई राजनीतिक पार्टी के गठन में जुट गए हैं। राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस को वोट नहीं देने वाले शंकर सिंह वाघेला अब एनसीपी के साथ हाथ मिला सकते हैं। गुजरात कांग्रेस के बागी नेता शंकर सिंह वाघेला ने साफ कर दिया है कि वो न तो कांग्रेस में लौटेंगा न बीजेपी में जाएंगे।

Shankar-singh Vaghela Could Team With Sharad Pawar To Further Dent Congress

एनडीटीवी ने कांग्रेस के करीबी सूत्रों के हवाले से लिखा है कि वाघेला एनसीपी के साथ मिलकर नई पार्टी बना सकते हैं, जो इस साल के अंत में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव में बड़ा धमाका कर सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक एनसीपी के नेता वाघेला के संपर्क में हैं। उनके मुताबिक इस नई पार्टी का मकसद भाजपा के लिए विरोधी वोटों को काटना होगा। कांग्रेस सूत्र इसे भाजपा की बी पार्टी का दर्जा दे रहे हैं।

कांग्रेस के सूत्रों ने पार्टी में मनमुटाव और क्रॉस वोटिंग की बातों को स्वीकारते कहा कि पार्टी ने अपने 8 विधायकों को पार्टी से बाहर निकाल दिया। ये वो विधायक थे, जिन्होंने राज्यसभा चुनाव में पार्टी उम्मीदवार अहमद पटेल को वोट नहीं दिए। आपको बता दें कि अहमद पटेल को 44 वोट मिले, जिसमें 43 कांग्रेस के और एक अन्या पार्टी से मिला।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Sources close the senior Congress leader have said, confirming that it was the Janata Dal United's lone legislator in Gujarat, Chhotubhai Vasava, whose vote took him through.
Please Wait while comments are loading...