घाटी की खतरनाक अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी भेजी गई बारामूला

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

श्रीनगर। कश्‍मीर की अलगाववादी नेता और दुख्‍तरान-ए-मिलात की मुखिया आसिया अंद्राबी और उनके सहयोगी पर पब्लिक सेफ्टी एक्‍ट (पीएसए) के तहत केज दर्ज किया गया है। अंद्राबी को मंगलवार को उस समय गिरफ्तार किया गया था जब केंद्र सरकार ने उसकी गिरफ्तारी की मंजूरी दी थी।

asiya-andrabi-kashmir-arrest.jpg
 

पढ़ें-कौन है आसिया जिसका सपना है इंडियन आर्मी के जवान का कत्‍ल 

आसिया के खिलाफ था लुकआउट नोटिस

पुलिस ने आसिया को श्रीनगर के बसात बाग इलाके से गिरफ्तार किया था। नौ जुलाई को जब से हिजबुल कमांडर बुरहान वानी की मौत हुई थी पुलिस ने उसके खिलाफ एक लुक आउट नोटिस जारी किया हुआ था। उस समय से ही आसिया किसी अज्ञात जगह पर रह रही थी और भीड़ को उकसाने वाले बयान दे रही थी।

गिरफ्तारी पर हिचक रही थी राज्‍य सरकार

हालांकि आसिया की गिरफ्तारी को लेकर राज्‍य सरकार तैयार नहीं थी और शुरुआत में काफी हिचक रही थी। लेकिन केंद्र सरकार की मर्जी के आगे राज्‍य सरकार को झुकना पड़ा।

केंद्र सरकार ने राज्‍य सरकार को साफ कर दिया था कि अगर घाटी में और मुश्‍किलों को रोकना है तो फिर आसिया की गिरफ्तारी काफी अहम है।

पढ़ें- युवाओं को पत्थरबाजी के लिए उकसाती अलगाववादी नेता आसिया

हाफिज की रैलियों को कर चुकी है संबोधित

आसिया पिछले कई वर्षों से घाटी में सक्रिय है। पिछले वर्ष उसका नाम उस समय काफी चर्चा में आया जब उसने पाकिस्‍तान डे पर पाक का झंडा फहराया और पाक का राष्‍ट्रीय गीत गाया था।

इसके अलावा अक्‍सर लश्‍कर -ए-तैयबा का प्रमुख और मोस्‍ट वांटेड आतंकी हाफिज सईद की रैलियों को भी वह अक्‍सर संबोधित करती रहती है। 

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Separatist leader Asiya Andrabi and her associate booked under Public Safety Act and she has been moved to Baramulla Jail.
Please Wait while comments are loading...