NDA सांसदों से पीएम मोदी ने कहा- क्षेत्र में जाकर जनता को समझाएं विमुद्रीकरण की हकीकत

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के सांसदों से कहा है कि वो जनता तक जाएं और उन्हें सरकार की ओर से विमुद्रीकरण के फैसले के बारे में अवगत कराएं।

उन्होंने कहा कि लोगों तक भारतीय रिजर्व बैंक और वित्त मंत्रालय के फैसलों के बारे में भी जानकारी उपलब्ध कराई जाए। सूत्रों के अनुसार यह फैसला इसलिए लिया जा रहा है ताकि विपक्ष के आरोपों को खारिज किया जा सके।

NARENDRA MODI

सूत्रों के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी की पीएम मोदी की अध्यक्षता में संसदीय कमेटी की बैठक में यह कहा गया है कि NDA के सांसद अपने-अपने क्षेत्र में जाएं, लोगों को इस फैसले के बारें में जानकार दें। कहा गया है कि सांसद प्रेस विज्ञप्ति जारी करें, लोगों को पैम्फलेट बाटें।

सूत्रों के अनुसार भी सांसदों को इस सप्ताहांत 19-20 नवंबर तक अपने क्षेत्र में जाना है। यदि लोगों को विमुद्रीकरण पर कोई दिक्कत हो तो उस सुनें और लोगों को इस फैसले से होने वाले दीर्घकालीन लाभ से अवगत कराएं।

गौरतलब है कि 8 नवंबर को राष्ट्र के नाम संदेश में पीएम मोदी ने घोषणा की थी कि 500 और 1,000 के नोट अवैध घोषित कर दिए गए हैं। कहा गया था कि यह कदम आतंकवाद और कालेधन के नासूर को खत्म करने के लिए उठाया जा रहा है।

इस फैसले के बाद से ही कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दल इस फैसले का विरोध कर रहे हैं। इस फैसले का असर संसद के शीतकालीन सत्र पर भी पड़ रहा है।

शुक्रवार को जहां लोकसभा को सोमवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया वहीं राज्यसभा भी विमुद्रीकरण के मुद्दे पर विवादों की भेंट चढ़ गई।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Sensitise people about benefits of demonetisation, Modi tells NDA MPs
Please Wait while comments are loading...