उत्तराखंड में कांग्रेस को तगड़ा झटका, कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य भाजपा में शामिल

Subscribe to Oneindia Hindi

देहरादून। पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के ऐलान के साथ ही सियासी दलों में आया राम-गया राम का खेल भी शुरू हो चुका है। इसी क्रम में उत्तराखंड में कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा है। एक बड़े घटनाक्रम के तहत उत्तराखंड में सोमवार को कांग्रेस के दिग्गज नेता और हरीश रावत सरकार में कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य ने भाजपा का दामन थाम लिया।

yashpal arya उत्तराखंड में कांग्रेस को तगड़ा झटका, यशपाल आर्य भाजपा में शामिल

यशपाल को उनके बेटे के साथ दिल्ली भाजपा कार्यालय में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी की सदस्यता दिलाई। इस दौरान उत्तराखंड भाजपा के बड़े नेता भी मौजूद थे। यशपाल आर्य उत्तराखंड में कांग्रेस के काफी प्रभावी नेता माने जाते हैं। वे कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं। बताया जा रहा है कि यशपाल आर्य प्रदेश कांग्रेस संगठन से लंबे समय से नाराज चल रहे थे।

सूत्रों के मुताबिक यशपाल आर्य ने ऊधमसिंह नगर की सभी 9 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवार चुनने का अधिकार और अपने बेटे के लिए टिकट की मांग की थी। पार्टी हाइकमान से इसपर संकेत ना मिलते देख यशपाल आर्य ने कांग्रेस को अलविदा कह दिया। वहीं यशपाल आर्य का कहना है कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार के नाम पर बिजनेस सिंडिकेट चल रहा थी, इससे आहत होकर उन्होंने पार्टी छोड़ दी। उत्तराखंड की 70 विधानसभा सीटों के लिए आगामी 15 फरवरी को वोट डाले जाएंगे। ये भी पढ़ें- यूपी चुनाव: 'नेताजी' को टिकट मिलने की अफवाह में 3 घायल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Senior Uttarakhand Congress leader and state minister Yashpal Arya joined BJP in presence of Amit Shah.
Please Wait while comments are loading...