सूरजमुखी के खेत में सेल्फी का कारोबार, किसान मालामाल

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। कर्नाटक के एक किसान को इस साल घाटा उठाना पड़ा, बारिश की वजह से पैदावार अच्छी नहीं हुई इसी बीच किसान ने एक ऐसा आइडिया निकाला जिससे वो अच्छी कमाई कर रहा है। उस किसान ने सुरजमुखी के खेत में सेल्फी का कारोबार शुरू कर दिया है।

 'सेल्फी की खेती'

'सेल्फी की खेती'

आजकल लोगों को जहां मौका मिले वहीं सेल्फी लेने लगते हैं किसान ने लोगों की इसी जरुरत को देखते हुए एक आइडिया लगाया और आइडिया हिट हो गया है।किसान के पास नेशनल हाईवे 766 के बगल में सूरजमुखी का खेत है। खिले हुए सूरजमुखी के फूल उधर से गुजरने वालों को लुभाता था और लोग किसान की खेत में आकर सेल्फी लेते थे। केरल से ऊटी जाने वाले पर्यटक किसान के खेत में आते थे और सूरजमुखी के सुंदर फूलों के साथ सेल्फी लेते थे। इस वजह से किसान के फसल का भी नुकसान होता था।

 एक सेल्फी लो, 20 रुपये दो

एक सेल्फी लो, 20 रुपये दो

इसी बीच किसान के दिमाग में एक आइडिया आया किसान ने अपनी खेत के सामने एक बोर्ड लगा दिया जिस पर लिखा है एक सेल्फी के 20 रुपए। किसान का ये आइडिया हिट हो गया। अब वहां से गुजरने वाले पर्यटक किसान के खेत में आते है और सेल्फी लेते है औक किसान को प्रति सेल्फी 20 रुपए की कमाई होती है। धीरे-धीरे किसान का सूरजमुखी का खेत फेमस होने लगा है।

 किसान का आइडिया हिट हुआ

किसान का आइडिया हिट हुआ

किसान अब बहुत खुश है सूरजमुखी के खेत के किसान की कमाई तो हो रही रही है साथ ही अब वहां पर्यटकों की चहल पहल बढ़ने से नारियल और आईस्क्रीम वालों ने अपनी दुकान लगानी शुरू कर दी है। पर्यटक सूरजमुखी के खेत में आते है और सेल्फी लेते है और अलग-अगल सोशल वेबसाइट्स पर अपनी फोटो शेयर करते है। अब तो किसान का सूरजमुखी का खेत भी फेमस होने लगा है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
selfie business in sunflower field
Please Wait while comments are loading...