जब राज्यसभा से तमतमाती हुई बाहर निकलीं मायावती, देखिए तस्वीरें

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। मानसून सत्र के दूसरे दिन राज्यसभा में अचानक सभी चौंक गए, अपनी बात कहने से रोके जाने पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने सदन की सदस्यता से इस्तीफे की धमकी दे दी। मायावती इस्तीफे की धमकी देने के बाद सदन से बाहर चली गईं। जिसके बाद कांग्रेस के सदस्यों ने भी वॉकआउट किया। हम आपको तस्वीरों के जरिए पूरे घटनाक्रम को दिखाते हैं।

 जब गुस्से में सदन से बाहर निकलीं मायावती

जब गुस्से में सदन से बाहर निकलीं मायावती

मायावती राज्यसभा में सहारनपुर में दलितों पर हुई हिंसा का मुद्दा उठाना चाहती थीं। इस मुद्दे पर बोलने के लिए ज्यादा समय ना मिलने से नाराज मायावती ने कहा कि या तो उन्हें बोलने दिया जाए, नहीं तो वो राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे देंगी। अनुमति ना मिलने के बाद हंगामे के बीच मायावतीं गुस्से में सदन से बाहर निकल आईं।

पीजे कुरियन और मायावती के बीच तीखी बहस

पीजे कुरियन और मायावती के बीच तीखी बहस

मायावती इस दौरान राज्यसभा के उपसभापति पीजे कुरियन पर भड़क गईं, उन्होंने कहा कि अगर मुझे यहां पर सवाल नहीं पूछने नहीं दिया जाएगा, तो वह इस्तीफा दे देंगी। पीजे कुरियन और मायावती के बीच थोड़ी देर तक तीखी बहस भी हुई।

दलितों के मुद्दे पर सदन में बोलने नहीं दिया जा रहा है

दलितों के मुद्दे पर सदन में बोलने नहीं दिया जा रहा है

सदन से बाहर आकर मायावती ने कहा कि दलितों पर लगातार हिंसा की घटनाएं सामने आ रही हैं। सहानरपुर में एक सोची-समझी साजिश के तहत दलितों के खिलाफ हिंसा हुई। मायावती ने कहा कि अगर उन्हें दलितों के मुद्दे पर ही सदन में बोलने नहीं दिया जाएगा तो फिर उनके राज्यसभा में रहने का क्या मतलब है। अगर मैं अपने कमजोर और दलित तबके की ही आवाज सदन में नहीं रख सकती तो मुझे सदन में रहने का अधिकार नहीं है। ना मुझे बोलने दिया जा रहा है, ना मेरी बात सुनी जा रही है। यही कारण है कि मैंने राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने का फैसला किया है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
See how angry Mayawati came out of the Rajya Sabha
Please Wait while comments are loading...