सुसाइड केस: राहुल गांधी के बाद केजरीवाल को भी रिहा किया गया

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। वन रैंक वन पेंशन (OROP)के मसले में पूर्व सैनिक राम किशन ग्रेवाल के मामले में शाम करीब 6 बजे पुलिस ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को फिर से हिरासत में ले लिया।

करीब 8 बजे के आसपास राहुल गांधी को रिहा कर दिया गया। हिरासत में लिए गए अरंविंद केजरीवाल को भी देर रात रिहा कर दिया गया है। केजरीवाल ने कहा कि आज मोदी जी के फर्जी राष्ट्रवाद की पोल खुल गई।

रिहा होने के बाद राहुल ने कहा कि सैनिक के परिवार को क्यों हिरासत में लिया? उन्होंने कहा कि सरकार इनसे माफी मांगे। राहुल ने कहा कि खुदकुशी करने वाले सैनिक के साथ परिवार के साथ हमदर्दी जताना क्या गुनाह है?

CONGRESS

इससे पहले राहुल के साथ प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं को भी पुलिस बस में भर कर ले गई थी। इतना ही नहीं कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ पुलिस ने धक्का मुक्की भी की थी।

साथ ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लेडी हार्डिंग अस्पताल के बाहर हिरासत में ले लिया गया। केजरीवाल को आरके पुरम थाने ले जाया गया था।

इससे पहले बुधवार दोपहर राहुल गांधी दिल्ली स्थित राम मनोहर लोहिया अस्पताल में राम किशन के परिवार से मिलने गए लेकिन उन्हें अस्पताल के गेट पर ही रोक लिया गया था। पुलिस इन सभी को तिलक मार्ग पुलिस स्टेशन ले गई।

जब राहुल नहीं माने और गेट पर रुके रहे तो उन्हें हिरासत में लिया गया। राहुल को मंदिर मार्ग थाने ले जाया गया था, जहां कुछ देर रखने के बाद उन्हें छोड़ दिया गया।

बता दें कि सैनिक के शव को लेडी हार्डिंग हॉस्पिटल ले जाया गया जहां दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पीड़ित के परिवार से मिलने गए लेकिन उन्हें भी अन्दर जाने से रोक दिया गया।

बताया गया कि अस्पताल के आसपास रैपिड एक्शन फोर्स (RAF) तैनात की गई है।

इस मामले में पुलिस अधिकारी एमके मीणा ने कहा था कि ड्यूटी में व्यवधान पैदा करने के कारण राहुल को हिरासत में लिया गया था।

स्पेशल पुलिस कमिश्नर मीणा ने कहा था कि यह अस्पताल है न कि कोई धरना स्थल। उन्होंने जानकारी दी कि ग्रेवाल के परिजनों को भी गिरफ्तार किया गया है क्योंकि वो नेताओं से यहां विरोध प्रदर्शन करने के लिए संपर्क कर रहे थे।

CONGRESS

मीणा ने कहा था कि लोकतंत्र का मतलब यह नहीं है कि बाधा उत्पन्न की जाए। नेताओं को समझना चाहिए कि यह अस्पताल है न कि कोई धरना स्थल।

यहां ले जाया गया शव

राहुल की गिरफ्तारी के संबंध में मीणा ने कहा कि किसी भी नेता को अस्पताल के अंदर जाने की इजाजत नहीं है। राहुल के साथ-साथ कांग्रेस रणदीप सुरजेवाला और किरण चौधरी को भी हिरासत में लिया गया था।

हिरासत में लिए गए दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया, AAP कार्यकर्ताओं और दिल्ली पुलिस में झड़प

राहुल ने कहा

इससे पहले खुद को रोके जाने से नाराज राहुल गांधी ने पत्रकारों से कहा था कि 'नया हिन्दुस्तान बन रहा है भैया'। उन्होंने कहा कि यह अलोकतांत्रिक है। यह मानसिकता गलत है।

वन रैंक वन पेंशन को लेकर भूतपूर्व सैनिक ने की आत्महत्या

इस मामले पर ट्वीटर एकाउंट पर राहुल गांधी ने लिखा कि राम किशन ग्रेवाल के मौत की खबर सुनकर मैं दुःखी हूं। लिखा गया है कि मैं पीएम मोदी से अपील करता हूं कि OROP सही मायने में लागू किया जाए।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Ex serviceman suicide issue: Cong VP Rahul Gandhi has been released from Mandir Marg Police station (Delhi) after being detained by police
Please Wait while comments are loading...