यूपी विधानसभा में विस्फोटक मिलने के बाद संसद में भी सुरक्षा जांच तेज

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश विधानसभा में विस्फोटक मिलने का मामला सामने आने के बाद संसद में भी सुरक्षा जांच तेज कर दी गई है। 17 जुलाई से संसद का मॉनसून सत्र शुरू होने वाला है, इससे पहले सुरक्षा में कोई कमी नहीं रह जाए इसको लेकर खास जांच अभियान संसद भवन में चलाया गया।

यूपी विधानसभा में विस्फोटक मिलने के बाद संसद में भी सुरक्षा जांच तेज

17 जुलाई से शुरू होगा संसद का मॉनसून सत्र

मॉनसून सत्र से पहले संसद भवन की सुरक्षा में जुटी एजेंसियां खास अभियान चला रही हैं। पिछले दो दिनों से ये जांच अभियान चल रहा है। इस बीच उत्तर प्रदेश विधानसभा में विस्फोटक मिलने का मामला सामने आने के बाद राजधानी दिल्ली में भी इसका असर देखा गया। जिस तरह से यूपी विधानसभा में विस्फोटक मिले हैं उसके बाद संसद भवन की सुरक्षा में कोई सेंध न लगे इसको लेकर जांच अभियान को और तेज कर दिया गया। जानकारी के मुताबिक संसद भवन की सुरक्षा जांच के लिए 60 सुरक्षाकर्मियों की टीम लगाई गई है। साथ ही साथ 7 खोजी कुत्ते भी इस जांच अभियान में शामिल किए गए हैं।

इससे पहले यूपी विधानसभा में विस्फोटक मिलने के बाद वहां हड़कंप मच गया। जानकारी के अनुसार ये पीईटीएन विस्फोटक है, जिसे मेटल डिटेक्टर भी नहीं पकड़ सकता है। घटना के सामने आते ही विधानसभा की सुरक्षा पर बड़ा सवाल खड़ा हो गया है कि आखिर कैसे यह विस्फोटक विधानसभा के भीतर पहुंचा। दूसरी ओर यूपी विधानसभा में विस्फोटक मिलने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह सीधे-सीधे सुरक्षा में सेंध है, पूरे प्रकरण की जांच एनआईए से हो।

इसे भी पढ़ें:- विस्फोटक मिलना आतंकी साजिश, मामले की हो NIA जांच: योगी आदित्यनाथ

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Security drill continues for the third day ahead of Parliament Monsoon Session.
Please Wait while comments are loading...