500-1000 के नोट बंद होने से अब हर किसी के पास होगा घर, जानिए कैसे?

पीएम मोदी ने मंगलवार को राष्ट्र के नाम संबोधन में 500-1000 नोट पर बैन लगा दिया। जिसका सबसे बड़ा फायदा देश की गरीब कौम, मिडिल क्लास और नौकरी पेशा लोगों को मिलेगा।

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। पीएम मोदी ने मंगलवार को राष्ट्र के नाम संबोधन में 500-1000 नोट पर बैन लगा दिया। सरकार की ओर से आए इस फैसले से जहां आम जनता हैरान रह गई है वहीं दूसरी उन लोगों के सीने पर गाज गिर गई है जो हर चीज के लिए कैश मांगते थे।

500-1000 के नोट बंद होने पर ना हो परेशान, यहां है आपके सारे सवालों का जवाब

अर्थ के जानकारों ने कहा कि भारत सरकार के इस अचानक फैसले से लोगों को थोड़ी परेशानी जरूर हुई है लेकिन ये फैसला देश हित में ध्यान करके लिया गया है जिसका सबसे बड़ा फायदा देश की गरीब कौम, मिडिल क्लास और नौकरी पेशा लोगों को मिलेगा। इसके जो दो सबसे बड़े फायदे बताए जा रहे हैं वो हैं रियल एस्टेट की कीमतों में गिरावट और उच्च शिक्षा में मदद ।

500-1000 के नोट बंदः इन सवालों का जवाब दो...मोदी जी

क्योंकि काले धन का सबसे ज्यादा प्रयोग भारत में लोग प्रापर्टी खरीदने में लगाते हैं जिससे रियल स्टेट की कीमत में भारी इजाफा होता है लेकिन अब ऐसा हो नहीं पाएगा जिससे सीधा फायदा आम लोगों को होगा। इसके साथ ही हायर एजुकेशन भी ऐसा क्षेत्र है, जहां भ्रष्टाचार में लिप्त लोग अपनी पूंजी लगाते हैं। कैपिटेशन फीस के चलते उच्च शिक्षा आम लोगों की पहुंच से दूर हो चुकी है लेकिन अब ऐसा हो नहीं पाएगा। यही नहीं इससे महंगाई पर भी लगााम लगेगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Land and property prices, particularly those of luxury homes, are likely to come down in the short to medium term as a result of the government’s bold move to crack down on black money by scrapping Rs500 and Rs1,000 currency notes, said property advisors and company officials.
Please Wait while comments are loading...