घाटी में नहीं सुधर रहे हालात, एक और स्कूल में लगाई गई आग

Subscribe to Oneindia Hindi

बांदीपुरा (कश्मीर)। घाटी में एक और स्कूल को आग के हवाले कर दिया गया है। ताजा मामला बांदीपुरा इलाके का है। फिलहाल मामले की जांच चल रही है।

bandipora

बांदीपुरा के स्कूल में आगजनी

जम्मू-कश्मीर में स्कूल जलाने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। इस बीच एक और स्कूल को आग के हवाले कर दिया गया। ताजा मामला बांदीपुरा इलाके का है।

कश्मीर में अशांति के लिए उपद्रवी जला रहे स्कूल, बुरहान वानी के पिता ने किया विरोध

ये साफ नहीं हुआ है कि स्कूल में आग किसने लगाई है। फिलहाल पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करके, जांच शुरू कर दी है।

बांदीपुरा में हुई इस घटना के बाद घाटी में पिछले चार महीने में अब तक करीब 32 स्कूलों को आग के हवाले किया जा चुका है। बताया जा रहा है कि आग से करीब 100 से ज्यादा सरकारी इमारतों को नुकसान पहुंचा है।

घाटी में अब तक 32 स्कूलों को किया गया आग के हवाले

बताया जा रहा है कि इस पूरे घटनाक्रम से कश्मीर के लगभग सभी स्कूल बंद हैं। वहीं सीमा पर मौजूद स्कूल भी पाकिस्तान की ओर से फायरिंग की वजह से बंद चल रहे हैं।

घाटी में फिर से खुलेंगे स्‍कूल, डोवाल के पास है इसका ब्‍लूप्रिंट

जम्मू-कश्मीर पुलिस की विशेष जांच टीम (एसआईटी) ने स्कूल में आग लगाने के मामले में अब तक 14 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

आग लगाने की घटनाओं से लगातार घाटी में स्कूल बंद चल रहे हैं। इससे यहां के बच्चों की पढ़ाई का नुकसान हो रहा है। दूसरी ओर इन स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के परिजन स्कूल बंद होने से नाराज हैं। उन्होंने इस मामले को लेकर प्रदर्शन किया। उनका कहना है कि इससे उनके बच्चों की पढ़ाई बाधित हो रही है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
School that was set on fire in Bandipora district of Jammu and Kashmir.
Please Wait while comments are loading...