आने से वापस जाने तक, जानिए क्या-क्या करेंगे पीएम मोदी लखनऊ में

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊगृहमंत्री राजनाथ सिंह सोमवार की शाम को लखनऊ पहुंच चुके हैं। राजनाथ सिंह लखनऊ से सांसद भी हैं। मंगलवार यानी आज दशहरा के मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी यहां आएंगे। पीएम मोदी ऐशबाग में होने वाली रामलीला में शरीक होंगे।

modi

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने कहा कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पीएम मोदी के स्वागत के लिए खुद एयरपोर्ट जाएंगे। हालांकि, बताया जा रहा है कि वह रामलीला में भाग नहीं लेंगे।

पहली बार फुल पेंट में RSS, जानिए भागवत के बयान की 6 बातें

नहीं आएंगे अखिलेश यादव

बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और ऐशबाग राम लीला के संरक्षक दिनेश शर्मा ने कहा कि पीएम मोदी के साथ रामलीला में राजनाथ सिंह के अलावा उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक और एक राज्य सरकार के मंत्री भी उपस्थित होंगे।

दिनेश शर्मा ने बताया कि उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को भी आमंत्रित किया है, लेकिन अभी यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि वह रामलीला में आएंगे या नहीं।

VIDEO: इस मासूम को देखकर समझ जाएंगे, कितना भयानक होता है युद्ध का चेहरा

रामलीला समिति के अध्यक्ष हरीशचन्द्र अग्रवाल ने बताया कि जब पीएम मोदी चलते जाएंगे, उसके बाद रावण फूंका जाएगा। उन्होंने कहा कि इस साल रामलीला की थीम है- आतंकवाद का समूल नाश।

20 मिनट देंगे भाषण

बताया जा रहा है कि पीएम मोदी करीब 6 बजे ऐशबाग पहुंचेंगे और 1 घंटे तक रहेंगे। साथ ही, वह यहां पर करीब 20 मिनट का भाषण भी देंगे। वह रामलीला में रावण को मारने का प्रदर्शन देखें।

पीएम मोदी के आगमन पर लखनऊ में लगे पोस्टर, 'उरी हमले का बदला लेने वालों का स्वागत'

अग्रवाल के अनुसार, इस रामलीला मैदान में करीब 30 हजार लोग उपस्थित होंगे। वहीं बाहर की तरफ लगे 20 एलसीडी से करीब 2 लाख लोग इस रामलीला का लाइव टेलिकास्ट देख सकेंगे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
schedule of prime minister narendra modi in lucknow
Please Wait while comments are loading...