गाड़ी चलाते वक्त मोबाइल पर की बात तो अब खैर नहीं!

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। सुप्रीम कोर्ट ने गाड़ी चलाते वक्त मोबाइल पर बात करने वालों के लिए सख्त सजा की वकालत की है। कोर्ट ने केंद्र सरकार से इसके लिए कानून बनाए जाने के लिए कहा है। कोर्ट का मानना है कि ऐसा लोग न सिर्फ रोड पर स्पीड और रोमांच के साथ कॉम्पटीशन करते हैं, बल्कि इनकी वजह से रोड पर चलने वाले अन्य लोगों की जिंदगी भी खतरे में रहती है।

supreme court, sc, driving, mobile, rush driving, motor vehicle act, सुप्रीम कोर्ट, मोटर व्‍हीकल एक्‍ट, वाहन, ड्राइविंग, रश ड्राइविंग, चालक, मोबाइल, ट्रैफिक नियम, traffic rules

500वां टेस्‍ट : जानिए भारत के ऐतिहासिक टेस्‍ट मैचों का पूरा डिटेल

मोटर व्हीकल एक्ट में संशोधन

रश ड्राइविंग यानी बेतरतीब ढंग से वाहन चलाने वालों के लिए मौजूदा मोटर व्हीकल एक्ट में कम सजा का प्रावधान है। इसमें संशोधन कर इसे बढ़ाया जाना चाहिए। इस मामले की सुनवाई जस्टिस दीपक मिश्रा की बेंच कर रही थी।

दो साल से अधिक सजा हो

सुप्रीम कोर्ट ने ऐसे केसेज में अपराधियों को जुर्माने के साथ ही दो साल से अधिक सजा का प्रावधान किए जाने की बात कही है। कोर्ट के मुताबिक, अब मोटर व्‍हीकल एक्‍ट में सजा प्रावधान संशोधन की जरूरत है।

रिलायंस जियो 4जी लॉन्‍च करने वाले मुकेश अंबानी फिर बने भारत के सबसे अमीर आदमी

कोर्ट ने कहा कि रश ड्राइविंग करने वालों को दूसरों की जान की फिक्र नहीं होती है। देश में गाड़ियां बढ़ रही हैं और इसलिए लोग आगे निकलने की होड़ में रेस करते हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
sc says to amend motor vehicle act for rush drivers & mobile talkers during driving.
Please Wait while comments are loading...