अमेरिका से वापस आ रही अखिलेश की टीम, क्‍या कर पाएगी कुछ कमाल?

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 में अब ज्‍यादा समय नहीं बचा है। सभी पार्टियां चुनाव जीतने के लिए अपनी जुगत भिड़ा रही हैं।

akhilesh yadav

इसी बीच उत्‍तर प्रदेश के सत्‍तारूढ़ समाजवादी पार्टी ने अपने चुनाव प्रचार अभियान को तेजी देने के लिए अपने छह सदस्‍यों को अमेरिका भेजा था। जोकि अमेरिका से ट्रेनिंग लेकर वापस आ रहे हैं। इससे पहले यह बात सामने आई थी कि अखिलेश यादव हॉवर्ड के एक प्रोफेसर की मदद अपनी चुनावी रणनीति को तैयार करने में लगा रहे हैं।

समाजवादी पार्टी के अंदरखाने से यह भी खबर आ रही है कि अखिलेश यादव उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में अमेरिका में होने वाले राष्‍ट्रपति चुनावों की तरह चुनाव प्रचार करेंगे।

akhilesh yadav

मिंट की खबर के मुताबिक अपने चुनावी प्रचार को तेजी देने के लिए अखिलेश यादव ने 35 से कम उम्र के छह लोगों का चुनाव किया है। अमेरिका से यह सभी छह लोग सोमवार को वापस आ जाएंगे। इन छह लोगों में युवा नेता अनिल यादव, बैंकर नसीर सलीम, अधिवक्‍ता निदा खान, प्रणव पटेल, टूरिज्‍म बोर्ड की सदस्‍य निधि यादव और समाजवादी पार्टी की प्रवक्ता पखुरी पाठक शामिल हैं।

समाजवादी पार्टी की प्रवक्‍ता पंखुरी पाठक के मुताबिक अभी तक मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव का चुनाव प्रचार संभालने वाले लोग प्रोफेशनल थे। पर पार्टी के अंदर काम करने वाले लोगों को भी ऐसी टीम की जरूरत है। इस छह सदस्‍यों को अमेरिका में डेमोक्रेट और रिपब्लिकन दोनों की देखरेख में प्रशिक्षण दिया गया है।

akhilesh yadav

पंखुरी पाठक ने कहा कि आने वाले समय में भारत में अमेरिका की तर्ज पर ही राष्‍ट्रपति चुनाव होंगे। वर्ष 2014 में हुए लोकसभा चुनाव पार्टी नहीं बल्कि व्‍यक्ति के नाम पर लडा गया था। अब हम अखिलेश यादव को भी समाजवादी पार्टी से ज्‍यादा प्रमोट करेंगे। आज सोशल मीडिया भी लोगों को मोबलाइज करने में एक अहम भूमिका निभा रहा है। उन्‍होंने बताया कि अमेरिका गई टीम ने वहां पर चुनाव प्रचार के अलग-अलग तरीके सीखे। इसमें चुनाव प्रचार में विशेष लोगों तक पहुंच कर किस तरह से अपने मत में मतदान करवाया जा सके, यह भी शामिल है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
samajwadi party 6 members trained in usa for uttar pradesh assembly eletion 2017
Please Wait while comments are loading...