पीएम मोदी के विदेश दौरों पर खर्च की जानकारी देने से PMO ने किया इनकार

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। प्रधान मंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और उनके पूर्ववर्ती मनमोहन सिंह की विदेश दौरे में किए गए विभिन्न खर्चों के बारे में जानकारी से इंकार कर दिया है। एक आरटीआई कार्यकर्ता ने कहा कि उनकी ओर से की गई पूछताछ को अस्पष्ट करार दिया गया।

पीएम मोदी के विदेश दौरों पर खर्च की जानकारी देने से PMO ने किया इनकार

समाचार एजेंसी IANS के अनुसार नूतन ठाकुर ने शनिवार को 16 जून को पीएमओ से दस्तावेजों का अनुरोध किया था। ठाकुर ने जनवरी 2010 से मोदी और मनमोहन सिंह द्वारा किए गए सभी विदेशी यात्राओं के लिए किए गए विभिन्न व्यवस्थाओं के खर्चों के बारे में ब्योरा मांगा था।

PMO ने कहा..

गुरुवार को केंद्रीय सार्वजनिक सूचना अधिकारी और पीएमओ के अवर सचिव प्रवीण कुमार , विवरण को नकारते हुए कहा कि मांग की गई जानकारी 'बहुत अस्पष्ट और व्यापक' थी। सूचना अधिकार कानून के तहत पीएमओ ठाकुर ने पीएमओ और विभिन्न कार्यालयों के बीच नोटों, विभिन्न पत्रों समेत और दस्तावेजों सहित सभी फाइलों की प्रतियों के लिए कहा था।

हालांकि, कुमार ने आरटीआई से इनकार करते हुए, ठाकुर को सूचित किया कि आरटीआई अधिनियम 2005 की धारा 19 के उद्देश्य के लिए, साउथ ब्लॉक स्थित पीएमओ के निदेशक के सय्यद इकराम रिजवी अपीलीय प्राधिकारी थे। ठाकुर ने आईएएनएस को बताया कि वह नई दिल्ली में अपील प्राधिकारी के दरवाजों को निश्चित रूप से उनके प्रश्नों के जवाब के लिए जाएंगी।

ये भी पढ़ें:  पीएम मोदी का मजाक उड़ाने वाले AIB के नक्‍शे कदम पर शशि थरूर, पोस्‍ट की 'डॉग फिल्टर' पिक

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
RTI on PM Modi’s foreign trips’ detailed expenses denied
Please Wait while comments are loading...