चुनाव आयोग ने कहा - वेबसाइट से हटाएं मोदी, वेंकैया की फोटो

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पंजाब,गोवा और उत्तराखंड में मतदान संपन्न हो चुके हैं, जब कि उत्तर प्रदेश में अभी 5 चरण और मणिपुर में पूरी चुनाव प्रक्रिया फिलहाल बाकी है।

Subscribe to Oneindia Hindi
नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने केंद्र सरकार में मुख्‍य सचिव को पत्र लिखकर प्रधानमंत्री आवास योजना की वेबसाइट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कैबिनेट में उनके वेंकैया नायडू की तस्‍वीर हटाने के लिए कहा है। चुनाव आयोग ने अपने लिखे पत्र में मुख्‍य सचिव से कहा है कि प्रधानमंत्री आवास योजना की वेबसाइट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्‍वीर मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट का उल्‍लंघन है। इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्‍वीर को वेबसाइट से तुरंत हटाया जाना चाहिए।
चुनाव आयोग ने सरकार से वेबसाइट से हटाएं मोदी, वैंकया की फोटो
आयोग ने यह फैसला उत्तर प्रदेश में चुनावों के मद्देनजर हुई एक शिकायत पर की है। प्रमुख सचिव को भेजे पत्र में कहा है कि आयोग यह जानना चाहता है कि यह काम पहले क्यों नहीं किया गया, जब 4 जनवरी से ही आदर्श आचार संहिता लागू है। इसमें यह भी लिखा गया है कि अधिकारी यह भी सुनिश्चित करें कि अन्य वेबसाइट्स पर ऐसी फोटो नहीं होनी चाहिए।
पत्र में कहा गया है कि पहले ही इस संबंध में निर्देश दे दिए गए थे कि नेता और मंत्रियों के फोटो, केंद्र सरकार की वेबसाइट्स से हटा दी जाए, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके जो दल सत्ता में है उसको किसी भी तरह का लाभ ना मिल सके।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Remove Modi, Naidu pics from PMAY website: EC tells govt.
Please Wait while comments are loading...