महिलाओं को 14 सेकंड घूरना अपराध, आने लगे मजाकिया ट्वीट

Subscribe to Oneindia Hindi

कोच्चि। केरल के आबकारी कमिश्नर ऋषिराज सिंह ने कहा था कि अगर किसी गैर महिला को 14 सेकंड तक घूरकर देखा तो यह एक अपराध है, जिसके लिए आपके ऊपर मुकदमा भी चल सकता है। ऋषिराज ने यह बात रविवार को कोच्चि में छात्रों के एक कार्यक्रम में बोलते हुए कही। उन्होंने कहा कि बहुत सारे लोग इस बात को नहीं जानते कि अगर कोई व्यक्ति किसी महिला को लगातार 14 सेकंड तक घूरकर देखता है तो उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज हो सकती है।

rishiraj

अभी कमिश्नर ने ये बात कही ही थी कि सोशल मीडिया पर भी यह बयान वायरल होने लगा। कुछ लोग कमिश्नर के इस बयान के पक्ष में दिखे, तो कुछ लोग मजाकिया लहजे में अपनी बातें कहते नजर आए। आइए डालते हैं एक नजर ऐसे ही ट्वीट पर जो मजाकिया हैं-

एक ट्विटर यूजर ने कहा कि अब तो घड़ियां बनाने वाली कंपनियों के फायदे ही फायदे हैं। स्टॉप वॉच की बिक्री अब खूब बढ़ जाएगी।

मजाकिया लहजे में अमरदीप सिंह कहते हैं कि घूरने वाले शख्स को सजा देने से पहले उसका जेंडर और उसकी आई साइट (देखने की क्षमता) को भी ध्यान में रखा जाना चाहिए।

एक शख्स ने कहा कि गिरफ्तार क्यों करना सर? ऐसे लोगों को फांसी पर लटका दो। जेंडर को लेकर पक्षपात करने वाले इस समाज में जीने से तो मर जाना ही अच्छा है।

एक यूजर ने लिखा है कि अगर कोई व्यक्ति किसी महिला को केवल 13 सेकंड तक ही घूरे, तब क्या होगा? मैथ्स जीत गया। इस नियम का पालन किया जाएगा।

एक महिला यूजर ने लिखती हैं कि गाना शुरू करो 'एक दो तीन' औरर पहली लाइन खत्म होते ही गिरफ्तार हो जाओ।

वासु नाम के एक यूजर ने कहा कि लड़की गिनती गिनना शुरू कर देगी। लड़की को गिनती गिनते देख लड़का भी गिनती गिनने लगेगा। और सभी गिनती गिनने में एक्सपर्ट हो जाएंगे।

एक यूजर ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस पर मैं कन्फ्यूज हो गया हूं इस 14 सेकंड के नियम से। अब मैं ओलंपिक कैसे देखूंगा?

एक यूजर ने लिखा है कि अगर कोई काला चश्मा पहनकर किसी महिला को घूरे तो क्या उसपर भी केस दर्ज होगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
after the comment of excise officer over staring a women for 14 second goes viral on twitter, people tweeting over it.
Please Wait while comments are loading...